बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण सितंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा, जानिये यहाँ

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण अगले साल सितंबर तक पूरा..

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण सितंबर 2022 तक पूरा हो जाएगा, जानिये यहाँ
बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे निर्माण कार्य

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण अगले साल सितंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। यह बात मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने मंगलवार को लोक भवन में आयोजित प्रोजेक्ट  की मानिटरिंग कमेटी की बैठक में कहीं।

यह भी पढ़ें - युद्ध स्तर पर हो रहा है बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य, देखिये एक झलक

मुख्य सचिव ने बैठक में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निर्माण की अच्छी प्रगति के लिए यूपीडा के अधिकारियों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि माइल स्टोन-2 के लिए निर्धारित लक्ष्य 35 प्रतिशत के सापेक्ष 46 प्रतिशत काम हो गया है।

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने एक्सप्रेस-वे के कार्य गुणवत्ता के साथ समयबद्ध पूरे करने के निर्देश दिए हैं।  मौके पर यूपीडा के सीईओ अवनीश अवस्थी ने बैठक में बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का करीब 46 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है।

यह भी पढ़ें - भोजपुरी फिल्म स्टार निरहुआ अगले माह बुंदेलखंड में मचाएंगे धमाल

एक्सप्रेस-वे का मुख्य कैरिजवे की एक साइड पर यातायात 28 फवरी 2022 तक खोला जाएगा।  दोनों साइड पर 30 अप्रैल 2022 तक यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

एक्सप्रेस-वे का संपूर्ण कार्य 30 सितंबर 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा। मुख्य कैरिज-वे को 30 अप्रैल 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। डिफेंस कॉरीडोर में अब तक 16 कंपनियों को भूमि आवंटित की जा चुकी है। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग की सचिव नीना शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे बनते ही चित्रकूट से दिल्ली मा़त्र 5 घंटे में पहुंच जायेंगे

अगर ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा, या फिर कोई सुझाव हो तो निचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से जुडी हर अपडेट के लिए फॉलो करिये हमारी वेबसाइट बुन्देलखण्ड न्यूज़ डॉट कॉम (bundelkhandnews.com) को।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0