जल जीवन मिशन के अफसरों को, कमिश्नर चित्रकूट धाम मंडल ने दिया ये अल्टीमेटम

चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त बाल कृष्ण त्रिपाठी ने शुक्रवार को आयुक्त कार्यालय के सभागार में जल जीवन मिशन योजना...

जल जीवन मिशन के अफसरों को, कमिश्नर चित्रकूट धाम मंडल ने दिया ये अल्टीमेटम

चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त बाल कृष्ण त्रिपाठी ने शुक्रवार को आयुक्त कार्यालय के सभागार में जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत कार्यों की समीक्षा की। जिसमें जल-जीवन मिशन योजना अन्तर्गत इन्टेकबेल, ओवरहेड टैंक एवं ट्यूबबेल निर्माण की स्थिति तथा पाइपलाइन बिछाने के कार्य की प्रगति तथा खोदी गयी सड़कों के सापेक्ष मरम्मत की गयी सड़कों की समीक्षा की गयी। समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों व संस्था से कहा कि बांदा की अमली कौर एवं खटान पाइप पेयजल परियोजना का कार्य 15 जनवरी 2024 तक पूरा कराया जाए। 

यह भी पढ़े : वीएनएमपीएस के वार्षिकोत्सव में दिखा नवरसों का संचार

बैठक में आयुक्त ने मण्डल के जनपदवार समीक्षा की, जिसके अन्तर्गत जनपद बांदा में संचालित अम्लीकौर एवं खटान पाइप पेयजल परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा में बताया गया कि दोनों परियोजनाओं में इंटेकबेल के निर्माण का कार्य पूर्ण हो गया है तथा पाइपलाइन डालने का कार्य प्रगति पर है। जिस पर उन्होंने कार्य को मैनपावर बढाकर गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने कहा। बैठक में नलकूपों की रेक्ट्रोफिटिंग/रिआर्गनाइजेशन तथा नई योजना के सम्बन्ध में कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि पाइप लाइन बिछाने, टोटी लगाने के साथ अन्य कार्यों मेें तेजी लाते हुए कार्य को आगामी 15 जनवरी, 2024 तक पूर्ण कराया जाये।

यह भी पढ़े : उत्तरी गोलार्द्ध के शहरों में साल की सबसे लंबी रात आज

आयुक्त ने जनपद हमीरपुर की पत्यौरा एवं हरौलीपुर पाइप पेयजल योजना के कार्यों की समीक्षा करते हुए पत्यौरा परियोजना में ओवर हेड टैंक के निर्माण कार्य की प्रगति में तेजी लाने और पानी की टंकियों के निर्माण कार्य में मैन पावर बढाये जाने एवं कार्यों को गुणवत्ता के साथ प्रत्येक दशा में जनवरी, 2024 तक पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये। चित्रकूट जनपद की सिलौटा एवं चांदीबांगर मेें गॉवों में पानी के कनेक्शन बढाये जाने तथा टूटी हुई सड़कों को ठीक कराये जाने के साथ गॉवों में जलापूर्ति हेतु कार्य को तेजी लाकर शीघ्रता से पूर्ण किये जाने के निर्देश कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों को दिये गए। इसी तरह जनपद महोबा की कबरई पाइप पेयजल योजना के अन्तर्गत वाटर सप्लाई व कम्शिनिंग के कार्य में तेजी लाने तथा सरैंया पाइप पेयजल योजना में डबल सिफ्ट में मैनपावर को बढाकर कार्य समय से कार्य पूरा कराने को कहा हैै।

यह भी पढ़े : डीआईओएस बांदा आदेश का पालन करें या सफाई के साथ हो हाजिर

बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन अमर पाल सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त अनिल कुमार, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे बांदा  एम पी सिंह एवं अपर जिलाधिकारी चित्रकूट, महोबा व हमीरपुर तथा कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा जलनिगम के अधिशाषी अभियंता उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0