महोबा : जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय का लिपिक 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

ग्राम पंचायत अधिकारी के दो माह के रुके हुए वेतन का भुगतान कराने को लेकर डीपीआरओ कार्यालय के लिपिक ने..

महोबा : जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय का लिपिक 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

ग्राम पंचायत अधिकारी के दो माह के रुके हुए वेतन का भुगतान कराने को लेकर डीपीआरओ कार्यालय के लिपिक ने उससे 30 हजार रुपयों की मांग की। निवेदन के बाद 25 हजार में बात तय हुई। गुरुवार को पहली किश्त लेते समय एंटी करप्शन टीम ने लिपिक को रंगे हाथों पकड़ लिया। विकासखंड कबरई के ग्राम पंचायत अधिकारी आलोक द्विवेदी ने बताया कि उसका अक्टूबर 2021 का वेतन मेडिकल अवकाश के कारण रोक दिया गया था और मार्च 2022 का वेतन श्रीनगर उद्योग विभाग के संबंध में नोटिस देकर रोक दिया गया।

यह भी पढ़ें - बांदा : शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने व दुष्कर्म करने के मामले में सात गिरफ्तार

उसने दोनों माह के रुके वेतन के भुगतान के संबंध में दो अलग-अलग प्रार्थना पत्र जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार व जिलाधिकारी को दिए थे, लेकिन उसका भुगतान नहीं हुआ। डीपीआरओ से कई बार मिला तो उन्होंने कहा कि कार्यालय के लिपिक वैभव से मिल लो। लिपिक ने दोनों माह के वेतन भुगतान के लिए तीस हजार रुपयों की मांग की। काफी निवेदन किया तब वह 25 हजार रुपये में काम करने का तैयार हुआ। इसमें 15 हजार रुपये काम के पहले और 10 हजार काम के बाद की शर्त थी।

पीड़ित आलोक द्विवेदी ने यह जानकारी भ्रष्टाचार के विरुद्ध संघर्ष कर रही यूनाईटेड टीचर्स एसोसिएशन यूटा शिक्षक संघ की लीगल एडवाइजरी टीम को दी। यूटा टीम के मार्गदर्शन पर अपनी शिकायत आलोक द्विवेदी ने एंटी करप्शन लखनऊ कार्यालय में दर्ज कराई। गुरुवार को एंटी करप्शन टीम लखनऊ के निरीक्षक इस्तयाक वारसी ने टीम के साथ लिपिक वैभव को छतरपुर रोड स्थित एक होटल से 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया।  एंटी करप्शन टीम में निरीक्षक लक्ष्मीनारायण यादव, सुरेंद्र सिंह, राजेंद्र चंद्र त्रिपाठी, रेनु सिंह व मुख्य आरती विनीत कुमार, रवि कुमार मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा : दिनदहाड़े सर्राफा की दुकान में लूटपाट का प्रयास, फायरिंग

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : चार दिन बाद नाबालिग लड़की का शव पड़ोस के कुएं में मिला

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
4
funny
0
angry
0
sad
0
wow
3