चित्रकूट : छह माह से नहीं भुगतान तो लामबंद हुए प्रधान

पंचायतों में संचालित गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों के भरण पोषण का पिछले छह माह से भुगतान न होने पर...

चित्रकूट : छह माह से नहीं भुगतान तो लामबंद हुए प्रधान

सीडीओ ने दिया आश्वासन, एक सप्ताह के अंदर होगा भुगतान

चित्रकूट। पंचायतों में संचालित गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों के भरण पोषण का पिछले छह माह से भुगतान न होने पर प्रधानों ने लामबंद होकर अखिल भारतीय प्रधान संगठन के बैनर तले सीडीओ से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा है। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : सदन में सदर विधायक ने उठाए जनहित के मुद्दे

प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष सुनील शुक्ल की अगुवाई में लामबंद प्रधानों ने पांच सूत्रीय मांगों को लेकर विकास भवन के सामने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसके बाद सीडीओ अमृतपाल कौर को ज्ञापन सौंपा। अवगत कराया कि पिछले फरवरी माह से लेकर अब तक छह माह का गौशालाओं के भरण-पोषण का भुगतान नहीं हुआ है। इसमें केवल मानिकपुर व पहाड़ी ब्लाक में फरवरी, मार्च का पैसा मिल चुका है। जबकि अन्य सभी पंचायतों में छह माह से पैसा न मिलने के कारण गौशालाओं का संचालन करना मुश्किल हो रहा है। मांग किया कि एक सप्ताह के भीतर छह माह का बकाया भुगतान कराया जाए। इसी तरह ग्राम पंचायत की सरकारी जमीनों में तमाम लोगों ने अवैध तरीके से कब्जे कर रखे है। जिसकी वजह से सरकारी भवनों के निर्माण में बाधा आ रही है। शासकीय भवन निर्माण के लिए जिन जमीनों को ग्राम पंचायतों की बैठक में चिन्हित किया गया है उनकी एक सप्ताह के अंदर पैमाइश कराकर खाली कराया जाए और संबंधित कार्यदाई संस्था को उपलब्ध कराई जाए।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड से स्वर्णिमा सम्मानित

इसके अलावा परिषदीय विद्यालयों में विद्युत कनेक्शन का भुगतान स्कूलों से कराया जाए। क्योंकि पंचायतों के पास इसके लिए बजट की दिक्कतें है। इस दौरान सीडीओ ने भरोसा दिया कि एक सप्ताह के अंदर फरवरी, मार्च का भुगतान कर दिया जाएगा। शेष भुगतान अगले माह दिसंबर में होगा। कहा कि सरकारी जमीनों की पैमाइश के लिए एसडीएम से कहा गया है। जिन भवनों का निर्माण होना है अगर संबंधित स्थल पर अतिक्रमण है तो उसे खाली कराया जाएगा। इसके लिए संबंधित तहसीलदारों को लेखपाल व पुलिस बल लेकर अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए गए है। प्रदर्शन में ब्लाक अध्यक्ष कर्वी विष्णुकांत पांडेय, विद्यासागर यादव, संतोष कुमार, राममन, राजा, रामफल, शिवदुलारी, शिवबचन, युसुफ अली, प्रेम नारायण आदि प्रधान मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : बैंको में दो हफ्ते से अधिक लंबित न रहे पत्रावलि : सीडीओ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0