चित्रकूट : सदन में सदर विधायक ने उठाए जनहित के मुद्दे

विधानसभा शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सपा के सदर विधायक अनिल प्रधान ने जिले में खाद की भारी कमी...

चित्रकूट : सदन में सदर विधायक ने उठाए जनहित के मुद्दे

सरकार के जवाबो से संतुष्ट न होने पर जताई नाराजगी

चित्रकूट। विधानसभा शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सपा के सदर विधायक अनिल प्रधान ने जिले में खाद की भारी कमी एवं किसानों को खाद न मिलने से फसल बुआई में हो रही विलंबता को देखते हुए सदन की कार्यवाही को रोककर चर्चा कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन लगातार झूठे दावा कर रही है कि जिले में खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जबकि सच्चाई यह है किसान खाद के लिए दर दर भटक रहा है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड से स्वर्णिमा सम्मानित

इसके अलावा तिरहार क्षेत्र का सबसे महत्वपूर्ण संपर्क मार्ग चांदी से गुरगौला पूरी तरह ध्वस्त है। आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। उन्होंने इन मुद्दो पर सरकार से वक्तव्य देने की मांग की। संयुक्त जिला चिकित्सालय में विशेषज्ञ डाक्टरों की कमी समेत अन्य अभावों को उठाया। संविदा में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को स्थाई नियुक्ति प्रदान करने की मांग की। जिस पर सरकार का संतोषप्रद जवाब न मिलने पर नाराजगी जताई। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : बैंको में दो हफ्ते से अधिक लंबित न रहे पत्रावलि : सीडीओ

सरधुवा महुआ क्षेत्र में बनने वाले विद्युत टावर का निर्माण कार्य जल्द शुरू कराने की मांग की। जिस पर सरकार ने 101.49 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए निविदा प्रक्रियाधीन होने की बात कही। वंचित मजरों में विद्युतीकरण, निजी ट्यूबवेल किसानों के विद्युत बिल माफ करने की मांग पर सरकार ने एक अप्रैल 2023 से किसानों का सौ प्रतिशत बिल माफ करने की बात कही गई। याचिका प्रतिस्थापन में जनपद में राजकीय मेडिकल कॉलेज व उच्च प्राथमिक विद्यालय मैनहाई माफी को उच्चीकृत किए जाना प्रस्तुत किया।

यह भी पढ़े : खुशखबरी : खजुराहो-टीकमगढ़ मेमू ट्रेन अब झाँसी तक चलेगी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0