चित्रकूट : नगर को स्वच्छ, सुंदर रखने को बनाई गई कमेटी

नगर पंचायत सभागार में एसडीएम व नगर पंचायत अध्यक्ष की मौजूदगी में बैठक हुई...

चित्रकूट : नगर को स्वच्छ, सुंदर रखने को बनाई गई कमेटी

राजापुर (चित्रकूट)। नगर पंचायत सभागार में एसडीएम व नगर पंचायत अध्यक्ष की मौजूदगी में बैठक हुई। जिसमे नगर को स्वच्छ, सुंदर बनाने के लिए विस्तृत चर्चा की गई।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : फसल बीमा रथ को दिखाई हरी झंडी

एसडीएम प्रमोद कुमार झा ने कहा कि नगर में स्वच्छ वातावरण बनाने के लिए प्रोत्साहन समिति बनाया जाए। जिसमे सभासदो के साथ वार्ड के समाजसेवी संगठनों के लोगो को जोड़ें। प्रत्येक मोहल्ले की समिति में सफाई कर्मी भी शामिल किए जाएं। कस्बावासियों से अपील किया कि नगर को स्वच्छ रखने के लिए कर्तव्यों का पालन करें। सड़कों पर कचरा न फेंकें। नगर पंचायत अध्यक्ष संजीव मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वच्छता मिशन के अंतर्गत प्रत्येक वार्ड के सभासदों व मोहल्ले के तीन लोगो को सदस्य बनाया गया हैं। एक सफाई कर्मी भी हैं जो सभासदों के साथ समिति के निर्देशानुसार कार्य करेंगे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम ने बैठक में समीक्षा कर दिए निर्देश

रोजाना नगर के 15 वार्डो की सफाई, प्रकाश व्यवस्था, नालियों की सफाई के लिए सर्वे टीम की रिपोर्ट के आधार पर अलग से सफाई कर्मचारियों को लगाकर नगर को स्वच्छ सुंदर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। एक दिन स्वच्छता जन जागृति दिवस आयोजित किए जाएंगे। बैठक में ईओ बीएन कुशवाहा, सभासद शंकरदयाल जयसवाल, ऊदल प्रसाद, गजराज प्रसाद, जितेंद्र सोनकर, तरुण कुमार शुक्ला, राजेश कुमार तिवारी, रामनारायण निषाद आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : जनपद को फास्टेस्ट मूविंग डिस्ट्रिक्ट का मिला तमगा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0