चित्रकूट : चोरी की 5 घटनाओं का खुलासा, 12 लाख कीमत के जेवरात बरामद

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के निर्देश पर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर...

चित्रकूट : चोरी की 5 घटनाओं का खुलासा, 12 लाख कीमत के जेवरात बरामद

चित्रकूट। पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह के निर्देश पर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी एवं क्षेत्राधिकारी नगर राज कमल के पर्यवेक्षण में एसओजी व कोतवाली कर्वी, चौकी शिवरामपुर की संयुक्त टीम द्वारा चोरी की 5 घटनाओं का खुलासा व 12 लाख की कीमत के सोने चांदी के जेवरात, 7200 रुपये, चोरी की घटनाओं में प्रयुक्त 2 चार पहिया वाहन, 1 तमंचा व कारतूस, चोरी करने के उपकरण के साथ दो को गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़े : दूसरी बार भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष बने सन्तोष पाण्डेय

उल्लेखनीय है कि जनपद में बढ रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक अरूण कुमार सिंह द्वारा चोरियों के खुलासे के लिए एसओजी, कोतवाली कर्वी, चौकी शिवरामपुर की टीमों को लगाया गया था। एसओजी, कोतवाली कर्वी, चौकी शिवरामपुर की संयुक्त टीम द्वारा राम शैय्या मंदिर से भरतकूप जाने वाली सडक से एक चार पहिया गाड़ी से मनीष कुशवाहा व सोनू उर्फ पुष्पेन्द्र कुशवाहा निवासीगण सेमरिया थाना सेमरिया जनपद रीवा मध्य प्रदेश को गिरफ्तार किया गया। जामा तलाशी से आरोपी मनीष कुशवाहा के कब्जे से 1 तमंचा व कारतूस बरामद हुआ तथा दोनों के कब्जे से कुल नगदी 7200 रुपये व सोने चांदी के जेवरात बरामद हुये। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उन दोनों के पास दो कार हैं, जिसमें से एक कार से चोरी करने वाले मकान की रैकी करते हैं तथा दूसरी कार से चोरियां करते हैं। बताया कि बीती 23-24 अगस्त की रात्रि को ग्राम बिहारा के एक घर में घुसकर चोरी की थी। इसके आलाव लगभग 20 दिन पूर्व हाइवे किनारे वाले मकान में चोरी की थी। 2 माह पूर्व तुलसी डिग्री कॉलिज के पीछे एक मकान में चोरी की थी। आरोपियों के निशान देही पर एक और कार बरामद की गयी। जिसकी ड्राइवर के बगल वाली सीट के नीचे पायदान से सोने चांदी के जेवरात तथा डिग्गी से 2 लोहे की रॉड बरामद की गयी। आरोपियों ने बताया कि चोरी करते समय हम तिजोरी का ताला तोडने के लिये रॉडों का प्रयोग करते हैं। बताया कि उन दोनों ने चोरी के रुपयों से ही एक कार खरीदी है। आरोपियों ने जनपदा बांदा के अतर्रा थाना क्षेत्र की चोरी की घटना एवं मध्य प्रदेश के जनपद मैहर के थाना रामनगर क्षेत्र में की गयी चोरी की घटना का भी खुलासा किया है।

यह भी पढ़े : डीएम-एसपी ने अधिकारियों व पुलिस बल के साथ की ब्रीफिंग, मेला क्षेत्र किया निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक ने गिरफ्तारी करने वाली टीमों को 15000 रुपये की पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की।

गिरफ्तारी के दौरान एसओजी प्रभारी निरीक्षक एमपी त्रिपाठी, मुख्य आरक्षी जितेन्द्र कुशवाहा, नीतेश समाधिया, आरक्षी पवन राजपूत, गोलू भार्गव, आशीष यादव, राघवेन्द्र सिंह, ज्ञानेश मिश्रा, रोशन सिंह, कोतवाली कर्वी प्रभारी निरीक्षक उपेन्द्र प्रताप सिंह, उप निरीक्षक गौरव तिवारी, उप निरीक्षक पंकज तिवारी, मुख्य आरक्षी शशि कुमार, आरक्षी बहोरन सिंह, चौकी शिवरामपुर प्रभारी सत्यमपति त्रिपाठी, उप निरीक्षक यूटी कुंवर प्रखर सिंह, आरक्षी नरेन्द्र कुमार, श्यामू आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0