सीबीएसई बोर्ड की दसवीं परीक्षा में बच्चों ने सफलता के परचम लहराए

सीबीएसई बोर्ड में आज कक्षा 10 के परिणाम घोषित कर दिए। इसमें जिले के समस्त स्कूल के बच्चों ने मेधा का परचम लहराते हुए अधिक से अधिक..

सीबीएसई बोर्ड की दसवीं परीक्षा में बच्चों ने सफलता के परचम लहराए
सीबीएसई बोर्ड की दसवीं परीक्षा (CBSE board 10th exam)

  • विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल के छात्र समर्थ बोस बने जिले में टॉपर 

सीबीएसई बोर्ड में आज कक्षा 10 के परिणाम घोषित कर दिए। इसमें जिले के समस्त स्कूल के बच्चों ने मेधा का परचम लहराते हुए अधिक से अधिक अंक अर्जित कर स्कूल व माता पिता को गौरवान्वित किया।

आज के परीक्षाफल में विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल के छात्र समर्थ बोस ने 98. 6 प्रतिशत अर्जित कर न सिर्फ फूल को गौरवान्वित किया बल्कि जिले में टॉपर बनने का गौरव भी प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें - विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल की छात्रा लगातार तीसरी बार मंडल में टॉपर बनी

विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भी परीक्षाफल में  मेधा के परचम लहराए।इस स्कूल के छात्र समर्थ बोस ने 98. 6 प्रतिशत अंक अर्जित कर के न सिर्फ स्कूल में बाजी मारी बल्कि जनपद भी टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया। इसी तरह श्रवण अग्रवाल ने 57.8 अंक हासिल कर द्वितीय स्थान व प्रांजल द्विवेदी श्रेष्ठ कुमार द्विवेदी ने 97.6 अंक अर्जित कर तीसरा स्थान हासिल किया।

इसी तरह गणेश कुमार ने 97 प्रतिशत, गौरवी शरण निगम ने 96.6 ,शिवांश गुप्ता ने 96.6, मयंक दुबे ने 95.4 ,कार्तिक पांडे में 95.2 ,साजिद खान 95.2 ईशिता गुप्ता ने 95 प्रतिशत अंक अर्जित किए।इस तरह इस विद्यालय के 11 बच्चों ने 95 प्रतिशत अंक अर्जित किए जबकि 20 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित कर अपने माता पिता व विद्यालय को गौरवान्वित किया।बताते चलें कि इसी विद्यालय की छात्रा ने इसी वर्ष सीबीएससी बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा में सर्वाेच्च अंक हासिल कर  चित्रकूट मंडल में टॉप किया था।

यह भी पढ़ें - बाँदा : विद्यावती निगम मेमोरियल पब्लिक स्कूल में मेधावियों ने लहराया परचम

इधर सेंट जेवियर हाई स्कूल का परीक्षा फल भी शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के कुल 103 बच्चों ने परीक्षा दी जिसमें 14 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित कर अपने माता-पिता व शिक्षक शिक्षिकाओं को गौरवान्वित किया। तो 45 बच्चों ने 80 प्रतिशत से अधिक तथा 31 बच्चों ने 70 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित कर सफलता के परचम लहराए।

सीबीएसई बोर्ड की दसवीं परीक्षा (CBSE board 10th exam)

स्कूल में आरोही पाठक एवं आकांक्षा श्रीवास्तव टॉपर रही। जिन्होंने 96. 80 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। इसी श्रेया पटेल भी 96.6 अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रही जबकि साधना 96.4 प्रतिशत तीसरे स्थान पर रही। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती रीना सिंह ने उपस्थित बच्चों एवं अभिभावकों को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई एवं बच्चों को आशीर्वाद देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

यह भी पढ़ें -  ग्रामीणों ने 140 फिट गहरे कुएं में गिरे, मासूम भाई बहन को जीवित निकाला

सेंट जार्ज विद्यालय में अंश गोयल ने 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया, योगेंद्र वर्मा ने 92 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय तथा आदर्श सिंह गौतम ने 92.6 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान, साथ ही समीक्षा गुप्ता ने 91.8 प्रतिशत प्राप्त किया।स्कूल के प्रबंधक अल्बर्ट रस्किन ने बच्चों को मुंह मीठा करा आशीर्वाद दिया। उन्होने बताया कि जिसमें सेंट जॉर्ज स्कूल, आवास विकास बांदा का रिजल्ट लगातार दूसरे वर्ष भी 100 प्रतिशत  रहा।इस अवसर पर विद्यालय मे उत्साह का माहौल था, सभी तरफ से बधाइयों का सिलसिला चलता रहा।

इसी तरह संत तुलसी पब्लिक स्कूल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विद्यालय के 14 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। उन्होने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरूजनों व अभिभावकों को देते हुए कहा कि और आगे भी इसी तरह विद्यालय व जिले का नाम रोशन करते रहेंगे।

सीबीएसई बोर्ड की दसवीं परीक्षा (CBSE board 10th exam)

विद्यालय के प्रबन्धक संत कुमार गुप्ता ने बताया कि हमारे विद्यालय का लगातार कई वर्षाे से शत प्रशित रिजल्ट आता रहा है। सत्र 2020-21 में भी 120 छात्रों ने हाईस्कूल की परीक्षा में प्रतिभाग किया है। जिसमें सभी बच्चों ने अच्छे अंको से सफलता अर्जित की है। विद्यालय के टाप 5 बच्चों में प्रथम स्थान पर भाव्या तिवारी 94.6 प्रतिशत, दूसरे स्थान पर शिवम यादव 94.2 प्रतिशत, तीसरा स्थान आर्यन साहू 92.8 प्रतिशत, चौथा स्थान काजल सिंह 92.6 प्रतिशत तथा पांचवा स्थान अनुष्किा सिंह 92.4 प्रतिशत अंको के साथ प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें -  बांदा के मंडल कारागार में बन्द माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी व साले की सम्पति कुर्क

सेंट मैरी सीनियर सेकेंडरी स्कूल  का परीक्षा फल इस वर्ष भी अच्छा रहा। कॉलेज के तीन टापरो में स्वास्तिक बिंदल 97.3 सौम्या नामदेव 97 फीसदी और श्रेया पालने 96. 80 प्रतिशत अंक हासिल किए। यहां के 13 छात्र ने 95 फीसदी और 57 छात्र छात्राओं ने 90 फीसदी अंक अर्जित किए।

सीबीएसई बोर्ड की दसवीं परीक्षा (CBSE board 10th exam)

वही सब्जेक्ट टॉपरो में इंग्लिश में पलक गुप्ता ,हिंदी में आयुषी अग्रवाल और पलक गुप्ता ने शतप्रतिशत अंक अर्जित किए जबकि सोशल साइंस में 9 छात्रों ने शत प्रतिशत अंक हासिल किए है। अधिवक्ता जितेंद्र तिवारी के पुत्र अंशुल तिवारी ने जवाहर नवोदय विद्यालय में 95.6 फीसदी अंक के साथ विद्यालय का नाम रोशन किया। प्राचार्य एस यू खान ने सभी छात्र छात्राओं को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें -  गुब्बारों व फूल-मालाओं से सुसज्जित उचित दर दुकानों में अन्न महोत्सव मनाने की तैयारी

अतर्रा नगर स्थित शांति धाम स्कूल में आज सीबीएससी बोर्ड कक्षा 10 का रिजल्ट आया जो कि शत प्रतिशत रहा। सभी बच्चे अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए विद्यालय में कुल 113 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं जिसमें सभी छात्र उत्तीर्ण हुए स्कूल में अभिनव चौधरी 97.6 प्रतिशत के साथ प्रथम शशांक शेखर 97प्रतिशत के साथ द्वितीय ,सानिध्य बाजपेई तृतीय, 96ः6 वृद्धि चौरसिया 95 प्रतिशत के साथ चौथा स्थान हासिल किया एवं पांचवा स्थान साहिल पांडे 95ः6 अंकों के साथ प्राप्त किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर टी अरुण राज ने सभी बच्चों को मेहनत की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है ।

यह भी पढ़ें -  अस्पताल से लापता घायल के परिजनों ने एसपी आवास के सामने लगाया जाम

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1