पुष्टाहार उत्पादन के बारे में मुख्यमंत्री ने दीदियों से बात की

उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के द्वारा आईसीडीएस के साथ कन्वर्जेंस के माध्यम से प्रदेश के 18 जनपदों के 204 विकास खंडों में पुष्टाहार उत्पादन कर आंगनबाड़ी केंद्रों में वितरित किया जाएगा...

पुष्टाहार उत्पादन के बारे में मुख्यमंत्री ने दीदियों से बात की

(हि.स.)

उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के द्वारा आईसीडीएस के साथ कन्वर्जेंस के माध्यम से प्रदेश के 18 जनपदों के 204 विकास खंडों में पुष्टाहार उत्पादन कर आंगनबाड़ी केंद्रों में वितरित किया जाएगा।इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने समूह के वीडियो के साथ बातचीत की।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : 1.20 करोड़ की लागत से बनेगा वृहद गो संरक्षण केन्द्र

जिसमें बाँदा जनपद के सभी आठों ब्लाक में बबेरू से लक्ष्मी प्रेरणा, बड़ोखर खुर्द से प्रगति प्रेरणा, बिसंडा से एकता प्रेरणा, जसपुरा से आसरा प्रेरणा, कमासिन से संकल्प प्रेरणा, महुआ से संकल्प प्रेरणा, नरैनी से नीलकंठ प्रेरणा, तिंदवारी से महिला शक्ति प्रेरणा लघु उद्योग शामिल किए गए हैं।

यह भी पढ़ें - आप नेता ने सीएमओ के चालक द्वारा आत्महत्या के मामले में सरकार को घेरा

पुष्टाहार उत्पादन यूनिट के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एनआईसी में जिलाधिकारी अमित कुमार बंसल, मुख्य विकास अधिकारी हरिश्चंद्र वर्मा और एनआरएलएम के डिप्टी कमिश्नर कृष्ण करुणा कर पाण्डेय के साथ पुष्टाहार यूनिट की अध्यक्ष समूह की दीदी से वार्ता की। दीदियों ने मुख्यमंत्री से वीसी के जरिए वार्ता की, कहा कि यूनिट के लिए किराये का भवन ले लिया गया है। यूनिट में काम करने के लिए समूह की दीदियों का चयन भी किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें - अखिलेश ने की आज रात 9 बजे नौ मिनट के लिए बिजली बंद करने की अपील

इसके अलावा दीदी ने मुख्यमंत्री को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में समूह की दीदियों के द्वारा तैयार उत्पादन में नरैनी में जैविक अरहर की दाल, फतेहगंज में साबुन निर्माण, एलईडी बल्ब, बबेरू में आचार मुरब्बा और चप्पल बनाये जा रहे है। जिस पर मुख्यमंत्री ने दीदियों के द्वारा तैयार किये जा रहे उत्पादन की सराहना की।

सीएम ने कहा पुष्टाहार यूनिट से समूह की दीदियों को रोजगार मिलेगा। समूह की दीदियों के द्वारा पुष्टाहार आगनवाड़ी केंद्रों में वितरित कराया जायेगा। इस मौके पर डीएमएम राकेश कुमार सोनकर, निखा सचान, डीआरपी अशोक राज और सभी ब्लाकों की प्रेरणा लघु उद्योग की अध्यक्षा रही।

यह भी पढ़ें : बांदा के गांधी जमुना प्रसाद बोस का निधन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0