मुख्यमंत्री ने बीएचयू कोविड अस्पताल में भर्ती ब्लैक फंगस से प्रभावित लीलावती का हाल जाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की शाम बीएचयू में डीआरडीओ द्वारा बनाए गए पं0 राजन मिश्रा कोविड..

मुख्यमंत्री ने बीएचयू कोविड अस्पताल में भर्ती ब्लैक फंगस से प्रभावित लीलावती का हाल जाना
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

वाराणसी, 

  • परिजन से मिल रही चिकित्सकीय व्यवस्था के बारे में बात कर अफसरों को दिया निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की शाम बीएचयू में डीआरडीओ द्वारा बनाए गए पं0 राजन मिश्रा कोविड अस्पताल एवं सर सुंदरलाल चिकित्सालय में बने ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंन ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती महिला लीलावती के परिजन से व्यवस्थाओं की जानकारी ली और मरीज का हाल भी जाना। 

लीलावती के नाक को ब्लैक फंगस ने प्रभावित किया है। कोरोना के संभावित तीसरी लहर पर नियंत्रण पाने और चिकित्सकीय व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए पूर्वांचल के जिलों के तूफानी दौरे पर निकले मुख्यमंत्री दो दिवसीय वाराणसी प्रवास में कोविड अस्पताल का जमीनी हकीकत जानने पहुंचे थे। एक पखवाड़े के अंदर दूसरी बार शहर में आये मुख्यमंत्री ने दोनों अस्पतालों का निरीक्षण कर ब्लैक फंगस एवं कोरोना के तीसरे लहर से निपटने के लिए बीएचयू प्रशासन एवं डॉक्टरों को दिशा निर्देश भी दिया।

यह भी पढ़ें - ब्लैक फंगस का कहर: बिजनौर में एडीजे और कानपुर के हैलट एक युवक ने दम तोड़ा 

मुख्यमंत्री महामारी के दूसरे लहर पर काबू पाने के बाद सम्भावित तीसरी लहर के दौरान बेहतर चिकित्सा सुविधा की व्यवस्था पूर्व से ही सुनिश्चित कराए जाने के लिए संजीदा है। इसके लिए वे पूरे प्रदेश के जनपदों का तूफानी दौरा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

अस्पतालों एवं वहां के बेड की उपलब्धता के साथ ही तीसरी लहर के दौरान छोटे बच्चों को संक्रमित होने की संभावना के दृष्टिगत रखते हुए बनाए जा रहे अस्पताल एवं वहां की बेड आदि की व्यवस्था पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें - यूपी व राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक ?

बता दें कि डीआरडीओ ने बीएचयू के एमपी थिएटर मैदान परिसर में 750 बेड का अस्पताल रिकॉर्ड 16 दिनों के अंदर तैयार किया है। जिसमें वाराणसी एवं आसपास के जनपदों के ही नही, बल्कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार एवं अन्य प्रदेशों के भी कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान राज्यमंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

ब्लैक फंगस से प्रभावित लीलावती का हाल जाना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यह भी पढ़ें - चक्रवाती तूफान यास अब उत्तर प्रदेश में आ रहा है तबाही मचाने, 28 तक होगा असर

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1