राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के स्वागत को तैयार राजधानी लखनऊ

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द रविवार को अपने गृह जनपद कानपुर के बाद दो दिन के लिए आज राजधानी लखनऊ प्रवास पर पहुंचेंगे..

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के स्वागत को तैयार राजधानी लखनऊ
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द

लखनऊ,

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द रविवार को अपने गृह जनपद कानपुर के बाद दो दिन के लिए आज राजधानी लखनऊ प्रवास पर पहुंचेंगे।  राष्ट्रपति तकरीबन 11 बजकर 50 मिनट पर प्रेसिडेंशियल एक्सप्रेस ट्रेन से चारबाग पहुंचेंगे, जहां उनका स्वागत प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। राष्ट्रपति के स्वागत के लिए राजधानी पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें - राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद स्पेशल ट्रेन से अपने गांव रवाना, ट्रेन शाम 7 बजे कानपुर पहुंचेगी

प्रशासनिक अधिकारियों की सूचना के अनुसार चारबाग रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द का काफिला सड़क मार्ग से लखनऊ के चारबाग हजरतगंज से होते हुए राजभवन पहुंचेगा। राजभवन में न्यायाधीशों के साथ हाई टी का कार्यक्रम है। इस दौरान चीफ जस्टिस आफ इंडिया भी मौजूद रहेंगे। इसके बाद आज का उनका कार्यक्रम राजभवन में आरक्षित है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द मंगलवार को लोकभवन में डॉ.आम्बेडकर सांस्कृतिक केंद्र का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे। लोकभवन में उनका करीब एक घंटे का कार्यक्रम प्रस्तावित रहेगा। कार्यक्रम की समापन के बाद मंगलवार शाम को राष्ट्रपति राजभवन से अमौसी एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 

यह भी पढ़ें - राष्ट्रपति का प्रेसिडेंशियल ट्रेन से सफर करना रेलवे के लिए गौरव की बात

  • सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अलर्ट 

राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। चारबाग स्टेशन पर एटीएस और एसटीएफ के अलावा सेना की खुफिया इकाई को लगाया गया है। राष्ट्रपति के आगमन और राजभवन तक पहुंच जाने तक किसी को भी स्टेशन पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

स्टेशन की आसपास की दुकानों को हटाकर पार्किंग को सील कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल को तैनात किया गया है। जिस मार्ग से राष्ट्रपति गुजरेंगे वहां पर भी भारी पुलिस फोर्स के साथ कमांडों को तैनाती है। सुरक्षा व्यवस्था ऐसी रहेगी की कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता हैं। 

यह भी पढ़ें - राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 27 जून को अपने पैतृक गांव परौंख का विशेष ट्रेन से करेंगे दौरा

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2