बुंदेलों के लिए बडी सौगातः महोबा से भिंड वाया उरई एवं राठ रेलमार्ग के सर्वे को मंजूरी

हमीरपुर-महोबा तिंदवारी सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल व राठ विधायक मनीषा अनुरागी की पहल पर महोबा से भिंड वाया उरई एवं राठ रेलमार्ग के सर्वे को रेलवे बोर्ड...

बुंदेलों के लिए बडी सौगातः महोबा से भिंड वाया उरई एवं राठ रेलमार्ग के सर्वे को मंजूरी
फाइल फोटो

हमीरपुर-महोबा तिंदवारी सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल व राठ विधायक मनीषा अनुरागी की पहल पर महोबा से भिंड वाया उरई एवं राठ रेलमार्ग के सर्वे को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। 217 किलोमीटर रेलपथ के सर्वे के लिए 5.43 करोड़ रुपये का बजट जारी कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें - प्रभागीय वनाधिकारी चित्रकूट आर.के.दीक्षित ने कैसे जुटाई करोड़ों की अवैध सम्पत्ति,उठी जांच की मांग

बताते चले कि यहां पांच दशक से रेलवे लाइन की मांग उठ रही है। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में केंद्रीय गृहमंत्री व तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रत्याशी मनीषा अनुरागी के पक्ष में जनसभा के दौरान भाजपा सरकार बनने पर एक माह में काम शुरू कराने का वादा किया था। पांच साल भाजपा सरकार रहने के बावजूद वादा पूरा नहीं हुआ। विधायक ने बताया रेल मंत्री से मिलकर रेलवे लाइन की मांग की थी।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखंड के योगी सत्यनाथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनवायेंगे

मंत्री ने मंडल प्रबंधक को मौका मुआयना के निर्देश दिए थे। 27 जुलाई को झांसी मंडल के रेल प्रबंधक आशुतोष कुमार, वरिष्ठ मंडल अभियंता आशुतोष चौरसिया व उप मुख्य अभियंता सोमनाथ की टीम ने निरीक्षण किया। विधायक ने बताया रेलवे मंत्रालय ने रेलवे लाइन के लिए बजट जारी कर दिया।

सांसद के प्रतिनिधि राहुल अग्रवाल ने बताया कि सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल ने इस लाइन को लेकर रेलमंत्री से मिले थे और  19 जुलाई को पत्र सौंपा था। जिसको लेकर मंजूरी मिल गई है। बुंदेलों के लिए यह बड़ी सौगात है।

अगर ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा, या फिर कोई सुझाव हो तो निचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे से जुडी हर अपडेट के लिए फॉलो करिये हमारी वेबसाइट बुन्देलखण्ड न्यूज़ डॉट कॉम (bundelkhandnews.com) को।

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
2
wow
2