लद्दाख में 19024 फीट की ऊंचाई पर 16 देशों की सुंदरियों ने कैटवॉक करके जलवा दिखाया

लद्दाख में 19024 फीट की ऊंचाई पर 16 देशों की सुंदरियों ने कैटवॉक कर...

लद्दाख में 19024 फीट की ऊंचाई पर 16 देशों की सुंदरियों ने कैटवॉक करके जलवा दिखाया

लद्दाख। लद्दाख में 19024 फीट की ऊंचाई पर 16 देशों की सुंदरियों ने कैटवॉक कर जलवा दिखाया। दुनिया के सबसे ऊंचे मोटरेबल रोड उमलिंग ला पर हुए इस इंटरनेशनल फैशन शो ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है।

यह भी पढ़े : उप्र : बिजली के स्मार्ट मीटर के साथ ही साधारण मीटर लगाकर गति चेक करेगी सरकार

लद्दाख आर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट एलायंस ने एलएएचडीसी लेह और बीआरओ के सहयोग से मोटरेबल रोड उमलिंग ला पर इंटरनेशनल फैशन रनवे-2023 का आयोजन किया गया। 19,024 फीट की ऊंचाई पर फैशन शो के रैंप पर 16 देशों की सुंदरियों ने कैटवॉक कर जलवा दिखाया। मॉडलों ने रेशम के बने कपड़े पहनकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। लद्दाख की पारंपरिक पोशाक और पश्मीना इस फैशन शो का प्रमुख आकर्षण रहा। लद्दाख में 19024 फीट की ऊंचाई पर हुए इस फैशन शो ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराया है।

ये भी पढ़े : अगस्त में उप्र परिवहन निगम को हुई एक अरब से अधिक की आय

कार्यक्रम के समापन के बाद उमलिंग ला में बुद्ध प्रतिमा स्थापित करने की आधारशिला रखी गई। कार्यकारी पार्षद आरडीडी, एलएएचडीसी लेह ताशी नामग्याल याकजी ने कहा कि यह बुद्ध प्रतिमा सीमा पर विश्व शांति का उदाहरण स्थापित करेगी। इस तरह के आयोजन मुख्य रूप से सीमा पर्यटन को मजबूत करने और चांगथांग घाटी के जनजातीय लोगों के लिए रिवर्स माइग्रेशन के लिए प्रोत्साहित करेंगे।

ये भी पढ़े : मप्र : बालाघाट के जंगल में 14 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

गृह मंत्रालय के आदेश के बाद अब विदेशी पर्यटकों को चीन की सीमा से लगे पूर्वी लद्दाख में जाने और रात बिताने की अनुमति दी गई है। उन्होंने क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास में बीआरओ के प्रयासों की अत्यधिक सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0