शिमला में राष्ट्रीय दसवीं ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बांदा के 4 युवाओं में बाजी मारी

शिमला में आयोजित राष्ट्रीय दसवीं ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बांदा के 4 युवाओं ने गोल्ड व सिल्वर मेडल जीतकर बुंदेलखंड के..

शिमला में राष्ट्रीय दसवीं ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बांदा के 4 युवाओं में बाजी मारी

बांदा, 

 शिमला में आयोजित राष्ट्रीय दसवीं ताइक्वांडो प्रतियोगिता में बांदा के 4 युवाओं ने गोल्ड व सिल्वर मेडल जीतकर बुंदेलखंड के बांदा जनपद को गौरवान्वित किया। इन युवाओं को शुक्रवार को सेंट जॉर्ज स्कूल में एक संस्था द्वारा सम्मानित किया गया।  ताइक्वांडो गुरु पुष्पेंद्र विश्वकर्मा उर्फ संजू बाबा खलनायक ने अपने तीन शिष्यों कार्तिक सिंह, आदर्श शर्मा व जितेन्द्र सिंह के साथ शिमला में आयोजित ताइक्वांडो प्रतियोगिता में भाग लिया।

यह भी पढ़ें - बाँदा सरकारी धन के गबन के मामले में एडीपीआरओ व सचिव समेत तीन पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश

देश भर से आए हुए मार्शल आर्ट ताइक्वांडो के बड़े-बड़े चौंपियनों के बीच बांदा के इन चारों युवाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और प्रतियोगिता में पुष्पेंद्र विश्वकर्मा ने गोल्ड हासिल किया। जबकि कार्तिक, जितेंद्र, आर्दश नू सिल्वर मेडल जीतकर राष्ट्रीय स्तर पर बांदा का नाम रोशन किया। इस खुशी के मौके पर बुंदेलखंड मानस जन कल्याण समिति ने सेंट जॉर्ज स्कूल में सभी युवाओं का सम्मान समारोह कर उन्हें माल्यार्पण कर मोमेंटो देकर उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित किया। इस दौरान ताइक्वांडो गुरु पुष्पेंद्र विश्वकर्मा ने बताया कि बुंदेलखंड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। केवल उन्हें प्रोत्साहित करने की जरूरत है।

अगर यहां के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिले तो वह निश्चित ही राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन कर सकते हैं। इस अवसर पर अल्बर्ट रुस्किन प्रधानाचार्य सेंट जॉर्ज स्कूल सहित सम्मानित करने वालों में बुंदेलखंड मानस जन कल्याण समिति के अध्यक्ष नीरज निगम, समाजसेवी संजय निगम अकेला, समिति के सदस्य कृषि विज्ञानी शैलेंद्र सिंह बुंदेला, बागवान चौरिटेबल ट्रस्ट के निदेशक पंकज बागवान, रोटी बैंक के अध्यक्ष रिजवान अली,गौ रक्षा समिति के जिलाध्यक्ष महेश प्रजापति, गौरव श्रीवास्तव, आलोक द्विवेदी, और ताइक्वांडो प्रशिक्षु अभिषेक अवस्थी, जोशवा, जैनित, ऐरन,पूरव गुप्ता, जनित,एवं प्रियंका मंगलानी ने उपस्थित होकर अपनी खुशी का इजहार किया।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : जुलाई में बाँदा कानपुर रूट पर चित्रकूट एक्सप्रेस, गरीबरथ सहित यह ट्रेनें निरस्त

यह भी पढ़ें - कानपुर सेंट्रल- झाँसी के पास ट्रैक दोहरीकरण के चलते 32 ट्रेनें निरस्त, 26 सवारी गाड़ियों का रूट बदला

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1