बांदाःदुर्गा जी की प्रतिमा रखने का विरोध वकील को पड़ा महंगा, पुलिस ने की अभद्रता

अपने पैतृक मंदिर में दुर्गा जी की प्रतिमा रखने का विरोध करने पर कमेटी के कार्यकर्ताओं ने एक वकील व उनके परिजनों के साथ मारपीट की। शिकायत ...

बांदाःदुर्गा जी की प्रतिमा रखने का विरोध वकील को पड़ा महंगा, पुलिस ने की अभद्रता

अपने पैतृक मंदिर में दुर्गा जी की प्रतिमा रखने का विरोध करने पर कमेटी के कार्यकर्ताओं ने एक वकील व उनके परिजनों के साथ मारपीट की। शिकायत करने पर पुलिस ने भी उनके साथ अभद्रता की। इस मामले में मंगलवार को जिला अधिवक्ता संघ ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर दोषी व्यक्तियों व पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़े :शराब की नशे में तीन दोस्तों ने,राह चलते इस युवक की पीट पीट ले ली जान

शहर कोतवाली अंतर्गत मोहल्ला कालू कुआं निवासी भुक्त भोगी अधिवक्ता राम सुमन राजपूत ने बताया कि 14 अक्टूबर को रात लगभग 9.30 बजे जब वह अपने घर व दुकान पर थे। तभी मंदिर कमेटी के कार्यकर्ताओं ने उनके पैतृक मंदिर पर देवी प्रतिमा रखने की कोशिश की। जिसका विरोध करने पर डॉ रमेश के लड़कों ने गाली गलौज देना शुरू कर दिया और कुछ अराजक तत्वों को बुला लिया। जिन्होंने मेरे साथ मारपीट की, बचाने आए भतीजे को भी जमकर पीटा। इस मामले की शिकायत कालू कुआं पुलिस चौकी में की गई तो चौकी इंचार्ज व अन्य पुलिस कर्मियों ने दोषी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय मेरे साथ अभद्रता की। मेरा कालर पकड़कर गाड़ी तक घसीटते ले गए जबकि मैंने उन्हें बताया कि मैं एक अधिवक्ता हूं लेकिन उन्होंने एक नहीं सुनी। खून से लथपथ मेरे भतीजे का इलाज कराने के बाद दोषी व्यक्तियों के खिलाफ किसी तरह का एक्शन नहीं लिया।

यह भी पढ़े :बांदा:अब डंफर-ट्रकों पर लगेगा माइन टैग, रुकेगा अवैध खनन

इस बारे में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राजेश कुमार दुबे ने बताया कि उनके पैतृक मंदिर से कुछ महीने पहले प्राचीन मूर्ति चोरी हो गई थी। जिसकी आज तक बरामद की नहीं हुई। उन्होंने कहा कि पुलिस चोरों के बारे में भली बात जानती है। इसके बाद भी अभी तक चोरी हुई मूर्ति की बरामद की नहीं हुई। इसी मंदिर में कुछ लोगों ने नवरात्रि के पहले दिन देवी प्रतिमा स्थापित करने की कोशिश की जिसका विरोध करने पर मारपीट पर आमादा हो गए। इस मामले में पुलिस ने भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय अधिवक्ता और उनके परिवार के साथ अभद्रता की। पूरे घटनाक्रम के बारे में पुलिस को अवगत करा दिया गया है।

यह भी पढ़े :100 बेड का बांदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0