बांदाःजिले के पहले ट्रैफिक लाइट सिस्टम का शुभारंभ, सदर विधायक ने कहा शहर के अन्य चौराहे भी होंगे विकसित

चित्रकूट धाम मंडल मुख्यालय बांदा शहर में गुरुवार को सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, आयुक्त चित्रकूट मंडल बांदा आर पी सिंह व जिला अधिकारी ...

बांदाःजिले के पहले ट्रैफिक लाइट सिस्टम का शुभारंभ, सदर विधायक ने कहा शहर के अन्य चौराहे भी होंगे विकसित

चित्रकूट धाम मंडल मुख्यालय बांदा शहर में गुरुवार को सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, आयुक्त चित्रकूट मंडल बांदा आर पी सिंह व जिला अधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने संयुक्त रूप से बाबूलाल चौराहे में बनाए गए जनपद के प्रथम ट्रैफिक लाइट सिस्टम एवं यातायात पुलिस बूथ का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस मौके पर सदर विधायक ने कहा कि शहर के अन्य चौराहे भी इसी तरह से विकसित किए जाएंगे। यहां ट्रैफिक लाइट सिस्टम लागू होने से जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी।     
यह भी पढ़ें-बुन्देलखण्ड में आज से तीन दिन तक बारिश के आसार, जानें बांदा सहित कहां झूमकर बरसेंगे बादल

 

कार्यक्रम में सदर विधायक  प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि जनपद बांदा में महाराणा प्रताप चौक को विकसित कर शहर को सुंदर बनाने का कार्यक्रम शुरू किया गया था। इसी क्रम में बाबूलाल चौराहे का सुंदरीकरण करके ट्रैफिक लाइट सिगनल सिस्टम लगाया गया है। यह जनपद बांदा के लिए नई सौगात के साथ पहला प्रयोग है।  इसी प्रकार कालू कुआं चौराहे का चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जनपद बांदा के सभी चौराहों पर ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम लगाए जाने के साथ सुदरणीकरण किया जाएगा।
  यह भी पढ़ें-इस युवक के साथ पशुओं जैसा सुलूक, हाथ पांव में जंजीर बांधकर घसीटा


आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल बांदा आर. पी. सिंह ने कहा कि बांदा मंडल मुख्यालय को बेहतर बनाने के लिए जनपद के सभी चौराहों को विकसित करने के साथ ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम लगाए जाने का आज शुभारंभ बाबूलाल चौराहे से किया गया है। इसी प्रकार कालू कुआं चौराहे पर भी ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम एवं सुंदरीकरण का कार्य किया जा रहा है। ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम के लग जाने से लोगों को चौराहों पर जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा तथा आवागमन में भी सुविधा होगी।  

यह भी पढ़ें-सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, तीन सौ इंजीनियरिंग कॉलेज के लाखों छात्रों का खतरा टला

जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने बताया कि बाबूलाल चौराहे में काफी अतिक्रमण था, जिससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी एवं जाम का सामना करना पड़ता था। इस समस्या के समाधान के लिए बाबूलाल चौराहे का अतिक्रमण हटाकर एवं सड़क चौड़ीकरण करके जनपद में पहले ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम को लगाकर इसका शुभारंभ आज किया गया है। इसके साथ ही इस चौराहे पर जनपद में पहली बार 33 केवीए की विद्युत लाइन को अंडरग्राउंड डालकर ट्रैफिक सिंगल सिस्टम लगाया गया है। 

यह भी पढ़ें-डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल की एक और पहल, गाय के गोबर से तैयार होगा प्राकृतिक पेंट

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने कहा कि बाबूलाल चौराहे पर इस ट्रैफिक ऑटोमेटिक सिग्नल के लग जाने से यहां पर जाम एवं पुल से उतरने वाले तेज रफ्तार वाहनों से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं से बचाव होगा। कहा कि सभी लोग ट्रैफिक सिग्नल सिस्टम की लाल व हरी लाइट देखकर इसका पालन करें और ट्रैफिक पुलिस द्वारा भी अभियान चलाकर ट्रैफिक लाइट सिस्टम के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार सहित उप जिलाधिकारी सदर एवं नगर पालिका के अधिकारी, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग तथा संबंधित विभागों के आधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-ग्वालियर से झांसी स्टेशन तक मच गया हड़कंप,नांदेड़ एक्सप्रेस बिना गार्ड के दौड़ती रही

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0