बाँदा : चोरी के दो ट्रक व एक क्रेटा कार सहित 6 अंतरराज्यीय लुटेरे गिरफ्तार

पुलिस की एसओजी टीम ने फरवरी व मार्च माह में चोरी हुए दो ट्रकों की घटना का पर्दाफाश करते हुए 6 अंतरराज्यीय लुटेरों को गिरफ्तार करके इनके..

बाँदा : चोरी के दो ट्रक व एक क्रेटा कार सहित 6 अंतरराज्यीय लुटेरे गिरफ्तार
बाँदा : चोरी के दो ट्रक व एक क्रेटा कार सहित 6 अंतरराज्यीय लुटेरे गिरफ्तार

पुलिस की एसओजी टीम ने फरवरी व मार्च माह में चोरी हुए दो ट्रकों की घटना का पर्दाफाश करते हुए 6 अंतरराज्यीय लुटेरों को गिरफ्तार करके इनके कब्जे से लूट के दो ट्रक व दमन गुजरात राज्य से चोरी की गई एक क्रेटा कार बरामद करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए लुटेरे शातिर बदमाश है।जिनके ऊपर उत्तर प्रदेश के लगभग एक दर्जन जनपदों में चोरी व लूट के मुकदमे दर्ज हैं। 

इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने बताया कि फरवरी व मार्च माह में दो ट्रकों की लूट की घटनाओं की समीक्षा के बाद लूटे गए ट्रको का पता लगाने के लिए एसओजी टीम को जिम्मेदारी दी गई।

यह भी पढ़ें - जिला अस्पताल में दवा लेने गई महिला पर स्वास्थ्य कर्मी द्वारा कैंची से हमलेे की कोशिश

उन्होंने बताया कि 8 फरवरी 2021 को थाना कोतवाली नगर बांदा में नजीर अहमद पुत्र अली हसन निवासी डुमरियागंज जनपद सिद्धार्थनगर द्वारा तहरीर दी गई थी कि थाना खन्ना जनपद महोबा क्षेत्र में आनंद ढाबा पर खड़ी तक को अज्ञात लोगों द्वारा लूट लिया गया है तथा ड्राइवर को मारपीट कर अतर्रा रोड थाना कोतवाली नगर में छोड़कर लुटेरे भाग गए हैं।

इसी तरह एक और घटना 23 मार्च 2021 को थाना तिंदवारी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम माटा नटराज ढाबा में घटित हुई। जिसमें ड्राइवर को सिमौनीनाला के पास में छोड़कर लुटेरे भाग गए थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन दोनों घटनाओं का पर्दाफाश करने के लिए एसओजी टीम को लगाया गया।

एसओजी टीम के प्रभारी उप निरीक्षक मयंक चंदेल द्वारा सर्विलांस की मदद से घटना में लूटे गए मोबाइल फोन की लोकेशन एवं सीडीआर आदि का अवलोकन करते हुए आज घटना का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त की गई। घटना में अंतरराज्यीय छह लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है।

बाँदा : चोरी के दो ट्रक व एक क्रेटा कार सहित 6 अंतरराज्यीय लुटेरे गिरफ्तार

इनके खिलाफ उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में 75 अभियोग दर्ज हैं तथा दमन गुजरात राज्य से चोरी की गई क्रेटा कार सहित लूटे गए दोनों ट्रकों को भी बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें - निर्धन हिंदू बच्चों के लिए विहिप ने शुरू किया पुस्तक बैंक

पकड़े गए अभियुक्तों में शकील, अकील, सगीर पुत्रगण इदरीश निवासी ग्राम आसांव थाना सांगीपुर जनपद प्रतापगढ़ ,अमर सिंह पुत्र बृजलाल निवासी ग्राम चौपाई थाना कंधई जनपद प्रतापगढ़ ,शुभम चौधरी पुत्र राम जी चौधरी निवासी भगवा चुंगी चौराहा जनपद प्रतापगढ, पिंकू गोदान वालों पुत्र हरिप्रसाद मोदनवाल निवासी भगवा चुंगी चौराहा जनपद प्रतापगढ शामिल हैं।

इनमें शकील के खिलाफ कानपुर,रायबरेली, कौशांबी, फतेहपुर ,अमेठी, प्रतापगढ़ में 25 मुकदमे दर्ज हैं।इसी तरह सल्लन उर्फ सगीर के खिलाफ रायबरेली, जौनपुर ,मिर्जापुर, फतेहपुर, प्रतापगढ़ ,प्रयागराज में 18 मुकदमे दर्ज है जबकि अकील के खिलाफ फतेहपुर,प्रयागराज अमेठी, रायबरेली ,कौशांबी और कानपुर में 24 मुकदमे दर्ज हैं।वही  अमर सिंह पर आठ मुकदमे  पंजीकृत हैं।

पुलिस अधीक्षक ने इस घटना का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस टीम को 25000 रुपये इनाम की घोषणा की है। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में एसओजी प्रभारी उपनिरीक्षक मयंक चंदेल के अलावा हेड कांस्टेबल योगेंद्र सिंह चौहान, शैलेंद्र कुमार, कांस्टेबल नितेश समाधिया, भूपेंद्र (सभी एसओजी टीम )और कौशल सिंह कोतवाली नगर, इंद्रजीत यादव व महिला आरक्षी लक्ष्मी राजपूत कोतवाली नगर शामिल रहे।

यह भी पढ़ें - मुक्तिधाम के सुंदरीकरण के लिए डीएम ने निरीक्षण कर दिये आवश्यक निर्देश

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
1