बांदाः शहर में मंगलवार को 12 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाई जाएगी

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती (23 जनवरी) मंगलवार को मनाई जाएगी। इसमें सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए 12 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाई जाएगी। इसमें 28 ...

बांदाः शहर में मंगलवार को 12 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाई जाएगी

 नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती (23 जनवरी) मंगलवार को मनाई जाएगी। इसमें सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए 12 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाई जाएगी। इसमें 28 स्कूल-कॉलेजों के 15 हजार से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।

यह भी पढ़े:महोबा को नए साल में बड़ी सौगातः 200 बेड का अस्पताल व ट्रामा सेंटर बनेगा

जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने बताया कि मानव शृंखला राणा प्रताप चौक, कालू कुआं, बाबूलाल चौराहा, अमर टाकीज, छावनी, बाकरगंज, रेलवे स्टेशन, नया ओवरब्रिज के ऊपर से अशोक लाट, क्योटरा चौराहा, पुलिस लाइन होते हुए महाराणा प्रताप चौक तक बनाई जाएगी।उन्होंने कार्यक्रम का नोडल अधिकारी इरफान अली डिप्टी कलेक्टर को बनाया है। इसके साथ ही दो जोन में बांटे गए मार्ग में 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट नामित किए हैं। उन्होंने सीएमओ को चिकित्सकों की टीम सहित एंबुलेंस की व्यवस्था, दमकल, जल संस्थान को पानी, नगर पालिका को सफाई, यातायात पुलिस को आवश्यक निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़े:खुशखबरीः रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन यहां के 28 नर्सिंगहोमों में डॉक्टर मरीजों से ओपीडी फीस नहीं लेंगे


जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिए है कि स्कूलों के बच्चों को निर्धारित स्थान पर खड़ा किया जाए। महत्वपूर्ण चौराहों पर नुक्कड़ नाटक आदि के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा। बच्चों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई जाएगी। इस मौके पर रंग बिरंगे गुब्बारे उड़ाए जाएंगे।

यह भी पढ़े:सदर विधायक ने दी एक और सौगात: अवस्थी पार्क में 33 लाख की लागत से बनेगा योग केंद्र


 इस संबंध में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई हैं तथा शहर के भीतर मानव श्रृंखला को रुट चार्ट बनाय गया हैैं। जिसमे करीब 15 हजार से अधिक विभिन्न स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा प्रतिभाग किया जाएगा।इसमें सभी बच्चे को कतारबद्ध करके उन्हें रोड सेफ्टी के प्रति जन जागरूकता करना हैं, जिससे सड़क दुर्घटना में कमी लाते हुए सड़क दुर्घटनाओं को शून्य किया जा सके। इसके साथ ही जनपद के पत्रकार बंधुओ एवं ट्रासंपोर्टर भी भाग लेंगे। विभिन्न विभागों के कर्मचारी भी शामिल होंगे। 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0