अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों को, कैरियर बनाने के दिए टिप्स

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा बुधवार को राजकीय इंटर कॉलेज बांदा में मोटिवेशनल एवं कैरियर गाइडेंस...

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों को, कैरियर बनाने के दिए टिप्स

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा बुधवार को राजकीय इंटर कॉलेज बांदा में मोटिवेशनल एवं कैरियर गाइडेंस सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में विद्यार्थियों को उनके कैरियर के संबंध में केसीएनआईटी के स्टूडेंट वेलफेयर मैनेजर व मोटिवेशनल स्पीकर श्याम जी निगम छात्रों को टिप्स दिए और जीवन में आगे बढ़ने के लिए कई सुझाव दिए। सेमिनार में 9वीं, 10वी, 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें - अब जांच के लिए मरीजों को नहीं करना पडेगा इंतजार, आ गई ऑटोमैटिक हेल्थ एटीएम मशीनें

Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad

विद्यालय के प्रधानाचार्य धर्मराज जी एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्, बांदा के संगठन मंत्री तरूण बाजपेयी तथा केसीएनआईटी के स्टूडेण्ट वेलफेयर मैनेजर व मोटिवेशनल स्पीकर श्याम जी निगम ने सरस्वती प्रतिमा पर मार्ल्यापण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों को उनके कैरियर के सम्बन्ध में मोटिवेशनल स्पीकर श्याम जी निगम ने उन्हें टिप्स दिए। जिसमें उन्होंने कहा कि विद्यार्थी को अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए स्वंय से बातें करना सीखना चाहिए एवं समय-समय पर स्व मूल्यांकन कर अपनी कमियों को पहचान कर उनको दूर करने का प्रयास करना चाहिए। हर छात्र में क्षमताएं होती है। उन्हें निखार कर ही हम अपने आप को आई एम द बेस्ट कह सकते है।

यह भी पढ़ें - जमीन की खरीद-फरोख्त में मनमुटाव के चलते हुआ था दोहरा हत्याकांड

कैरियर से सम्बन्धित प्रश्नों के उत्तर देते हुए उन्होंने ने कहा कि छात्र जिस विषय में अच्छा करते है या जिसमें उन्हें ज्ञान हो, उसी विषय में अपनी योग्यता को बढायें। यह योग्यता ही हमें रोजगार के अवसर उपलब्ध कराती है औरं समाज में हमारी विशेष पहचान बनाने में सहायक होती है। कैरियर का चुनाव हमें अपनी योग्यता एवं समझ से करना चाहिए न कि किसी के कहने या देखा-देखी पर, तभी हम सफल हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें - माफिया मुख्तार अंसारी व उसके गुर्गे भीम सिंह को 10-10 वर्ष का सश्रम कारावास

इस मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्, बांदा विद्यालय के 10वीं एवं 12वीं के मेधावी छात्रों को प्रमाण पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्, बांदा के नगर मंत्री आशीष पाण्डे व नगर सहमंत्री शिवा तिवारी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अन्त में प्रधानाचार्य ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0