वैक्सीन की पहली डोज लगवा कर बच्चे बोले अब स्कूल जाने में नहीं लगेगा डर

आज से 12-14 साल बच्चों को कोविड टीकाकरण शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज बांदा नगर में इन बच्चो के वैक्सीनेशन के लिए बनाये..

वैक्सीन की पहली डोज लगवा कर बच्चे बोले अब स्कूल जाने में नहीं लगेगा डर

आज से 12-14 साल बच्चों को कोविड टीकाकरण शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज बांदा नगर में इन बच्चो के वैक्सीनेशन के लिए बनाये गए केंद्र में वैक्सीन लगवाने के लिए बच्चे बढ़ चढ़ कर पंहुचकर वैक्सीन लगवा रहे है। वैक्सीन लगवाकर आये बच्चो का कहना है कि पहले बड़े ही सतर्क तरीके से रह रहे थे और मन मे हमेशा डर बैठा रहता था। लेकिन आज हमने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है और थोड़ा बहुत सुरक्षित भी महसूस कर रहे है।अब स्कूल जाने में हमें डर नहीं लगेगा।

यह भी पढ़ें - बालू भरे ट्रैक्टर ने मजदूर की जान ली, ग्रामीणों में आक्रोश

राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के अवसर पर जिला चिकित्सालय बांदा में बच्चों का कोविड वैक्सीनेशन प्रारम्भ किया गया। जिलाधिकारी बांदा अनुराग पटेल द्वारा जिला चिकित्सालय, बांदा में बने 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। जिलाधिकारी द्वारा सभी नगर वासियों से अपील की गयी कि 12 से 14 वर्ष की आयु के सभी बच्चों का कोविड वैक्सीनेशन अवश्य करायें।

इस दौरान मौके पर उपस्थित डा. अनिल कुमार श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, बांदा द्वारा बताया गया कि इस आयु वर्ग के बच्चों का कोविड वैक्सीनेशन कोरबेवैक्स वैक्सीन से किया जायेगा। जिसकी द्वितीय डोज 28 दिन बाद दी जानी है। राज्य स्तर से जनपद बांदा के लिये 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों का लक्ष्य 76223 निर्धारित किया गया है। जिन बच्चों का जन्म वर्ष 2008, 2009 एवं 2010 में हुआ हो अर्थात जो बच्चें 12 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हों उनका कोविड वैक्सीन किया जायेगा। इस दौरान डा. एस.एन. मिश्रा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जिला पुरूष चिकित्सालय, बांदा, डा. मीनाक्षी एस.एम.ओ. डब्लू.एच.ओ., डा. अंजना पटेल वी.सी.सी.एम. यू.एन.डी.पी., राहुल सिंह डी.एम.सी. यूनीसेफ, श्रीमती राधा शर्मा ए.आर.ओ. आर.आई. एवं जिला चिकित्सालय का स्टाफ उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें - बांदा : गैस सिलेंडर फटने से हुआ बडा हादसा, मचा हडकम्प

यह भी पढ़ें - बांदा में 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को बुधवार से लगेगी ये कोविड वैक्सीन

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2