आखिर Khan Sir का पूरा नाम क्यों पूछा जा रहा है, जानिये कहाँ से शुरू हुआ ये पूरा विवाद

अपने अलग अंदाज में जीएस को समझाने वाले बिहार के खान सर विवादों में आ गए हैं। खान सर के कई वीडियो आपने भी सोशल मीडिया पर जरूर देखे होंगे..

आखिर Khan Sir का पूरा नाम क्यों पूछा जा रहा है, जानिये कहाँ से शुरू हुआ ये पूरा विवाद
खान सर

अपने अलग अंदाज में जीएस को समझाने वाले बिहार के 'खान सर' विवादों में आ गए हैं। खान सर के कई वीडियो आपने भी सोशल मीडिया पर जरूर देखे होंगे, जिनमें खान सर आपको किसी मुद्दे पर अच्छे से जानकारी देते हुए दिखाई देते हैं। लेकिन अब खान सर के नाम को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है। खान सर पर इस्लामोफोबिया से भी प्रेरित होने के आरोप लग रहे हैं, कहा जा रहा है कि उनका असली नाम 'खान' नहीं बल्कि अमित सिंह है।

यह भी पढ़ें - आप बेरोजगार हैं और कोरोना काल मेें घर बैठे नौकरी चाहते हैं, तो यहां करायें पंजीयन

खान सर के असली नाम, पहचान और धर्म को लेकर विवाद चल रहा है। अब इस विवाद पर खान सर ने खुद सफाई दी है, सर ने अपने ही यू ट्यूब चैनल पर 30 मिनिट की वीडियो अपलोड की, उस वीडियो में उन्होंने कई बातों पर सफाई पेश की है लेकिन नाम फिर भी नहीं बताया। नाम बताने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब यह सवाल मिलियन डॉलर का हो चुका है, वो अपना नाम अब यूंही नहीं बताएंगे। साथ ही अपने नाम का एक प्रशन भी बनाया और कहा बच्चन जी कौन बनेगा करोड़पति पर ये सवाल ज़रूर पूछियेगा।

हालांकि बाद में कहा कि जब मामला ठंडा हो जाएगा तो अपना नाम बता दूंगा। इस वीडियो में उनकी बातें सुन कर लगा कि नाम कुछ भी हो लेकिन सर नेम तो खान ही है। 26 मई को जारी हुए इस वीडियो को अब तक 65 लाख से ज्यादा व्यूज भी मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें - यूपी के अलीगढ़ में शराब पीने से 08 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान

वैसे खान सर की छोटी छोटी क्लिप आये दिन वायरल होती है, दरअसल समझाने का तरीका मेमर्स को भी बहुत रास आता है तो वो सर की पूरी वीडियो में एक शार्ट क्लिप बनाकर अपलोड करते हैं देखते ही देखते वो वायरल हो जाती है और लोग एन्जॉय करते करते समझ भी जाते हैं।

कहां से शुरू हुआ विवाद

यह विवाद तब शुरू हुआ जब खान सर पाकिस्तान और फ्रांस के मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे, वो बता रहे थे कि पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को मुल्क से वापस भेजने के लिए जमकर प्रोटेस्ट चल रहे हैं और इन प्रोटेस्ट में बच्चे भी हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें - कानपुर आईआईटी के पीएचडी छात्र की ब्लैक फंगस से मौत

बच्चों को सलाह देते हुए खान सर कह रहे हैं कि बाबू लोग, तुम लोग पढ़ लो, अब्बा के कहने पर मत आओ, अब्बा तो पंचर लगा रहे हैं। ऐसा ही तुम लोग भी बड़े होकर भी पंचर लगाओगे ? खान सर आगे कहते हैं कि लेकिन क्या ही कीजिएगा ? 18-19 पैदा होंगे तो किस काम में आएंगे? कोई बर्तन धोयेगा, तो कोई पंचर बनाएगा और कोई कुछ करेगा”.... 

खान सर इन्हीं सब बातों की वजह से खान सर ट्रोल हो रहे हैं... ट्विटर पर भी लोग कई सवाल पूछ रहे हैं, साथ ही उनका बहुत लोग साथ भी दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें - मॉलदीव में वेकेशन एन्जॉय कर रही हैं एक्ट्रेस सुरभि ज्योति, वायरल हो रही फोटोज़

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2