यूपी के अलीगढ़ में शराब पीने से 08 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान

उप्र के अलीगढ़ जिले में लोधा थानाक्षेत्र अंतर्गत गांव करसुआ में शराब पीने के बाद डेढ़ दर्जन लोगों की तबीयत बिगड़ गई..

यूपी के अलीगढ़ में शराब पीने से 08 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान

  • घटना से भड़के ग्रामीणों ने शराब ठेका पर किया हंगामा, पुलिस ने कराया शांत

उप्र के अलीगढ़ जिले में लोधा थानाक्षेत्र अंतर्गत गांव करसुआ में शराब पीने के बाद डेढ़ दर्जन लोगों की तबीयत बिगड़ गई। शुक्रवार सुबह तक इनमें छह लोगों की मौत हो गई। घटना को मृतकों के परिजनों व ग्रामीणों ने हंगामा काटा। मौके पहुंची पुलिस पहुंच गई और कार्यवाही का भरोसा ग्रामीणों को ​दिया। इस बीच जिलाधिकारी स्तर से प्रकरण में स्थानीय शराब ठेका को सील कर जांच के आदेश दिए हैं। 

यह भी पढ़ें - नशे में धुत बेटे ने पहले पिता को मारी गोली, फिर खुद का काटा हाथ

  • जहरीली शराब के बिन्दु पर जिला व पुलिस प्रशासन ने जांच की शुरु

लोधा थानाक्षेत्र में करसुआ गांव में शुक्रवार को अचानक उस वक्त ग्रामीणों ने हंगामा शुरु कर दिया जब शराब पीने से डेढ़ दर्जन लोगों की तबीयत बिगड़ गई। ​तबीयत बिगड़ने पर जब तक उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया जाता तब तक एक-एक करके छह लोगों की मौत हो गई जबकि कई की हालत गंभीर बनी हुई है। मामले की सूचना मिलते ही जिला व पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया और स्थानीय पुलिस बल के साथ गांव में प्रशासनिक अफसर पहुंच गए।

प्रकरण की गंभीरता को देख ​जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के अलावा एसपी सिटी, एसपी देहात सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स घटना स्थल पर पहुंच गया और ग्रामीणों से पूरे मामले की जानकारी की। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रकरण में जहरीली शराब सहित अन्य बिन्दुओं पर जांच की जा रही है। अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगा। जांच के बाद व मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद घटना का स्पष्ट कारण पता होने पर आगे की वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। 

यह भी पढ़ें - उप्र के सभी आरटीओ और एआरटीओ कार्यालयों में 30 जून तक नहीं बनेंगे लर्निंग डीएल

  • शराब पीने के बाद बिगड़ी तबीयत, ठेका सील

ग्रामीणों ने बताया कि सभी ने गुरुवार को गांव के बाहर ठेके से शराब खरीदी थी और देर शाम इन सभी ने शराब का सेवन किया। शराब पीने के कुछ देर बाद इनकी हालत बिगड़ने लगी। परिजन इनको इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए।

aligarh up news, death due to alcohol

जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इधर, मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शराब ठेका अपने कब्जे में लेकर सील कर दिया और जांच शुरु कर दी। इस दौरान ग्रामीणों ने शराब ठेका के खिलाफ हंगामा भी किया। पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। 

यह भी पढ़ें - बांदा के 13 थाना प्रभारियों का इधर से उधर स्थानांतरण

  • सीएमओ व सीओ पहुंचे अस्पताल

शराब पीने से कई लोगों की बिगड़ी तबीयत की जानकारी पाकर सीएमओ, सीओ द्वितीय पुलिस टीम के साथ जिला अस्पताल पहुंच गई। इस दौरान शराब पीने से बीमार हुए लोगों के परिजनों व ग्रामीणों से मामले की जानकारी ली। वहीं कब्जे में लिए गए शवों को पैनल से पोस्टमार्टम कराए जाने की तैयारी कर ली गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों की पुष्टि के आधार पर आगे की कार्यवाही को अमल में लाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें - मंडलायुक्त के आदेश पर सीएमओ व एसडीएम ने पैथोलॉजी में की छापेमारी, एक सीज

  • इनकी हुई मौत

ग्रामीणों ने बताया कि शराब पीकर मरने वालों में गांव करसुआ के 40 वर्षीय महेश पुत्र रमेश, 35 वर्षीय राजेश पुत्र खूबीराम, 28 वर्षीय सुनील पुत्र धर्मा और 34 वर्षीय अवनीश पुत्र अशोक निवासी कुटिया जनपद प्रतापगढ़, 50 वर्षीय लल्लन प्रसाद पुत्र कामेश्वर निवासी दामोंन समस्तीपुर (बिहार), व 45 वर्षीय महेश पुत्र रघुवीर निवासी राम नगला जनपद मथुरा शामिल हैं।

इनके अलावा शराब पीने से करीब 10 लोगों की हालत बिगड़ने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज व प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया है। इनके कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें - कानपुर आईआईटी के पीएचडी छात्र की ब्लैक फंगस से मौत

  • मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने कहा है कि इस मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जाये।

यह भी पढ़ें - शादी समारोह में चली कई राउंड गोलियां, एक घायल

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1