मेडिकल कालेज में महिला के पेट से निकला तीन किलो का ट्यूमर

रानी दुर्गावतीवती मेडिकल कालेज के स्त्री रोग विभाग की टीम ने आयुष्मान योजना के अंतर्गत एक महिला के पेट का ऑपरेशन कर के ..

मेडिकल कालेज में महिला के पेट से निकला तीन किलो का ट्यूमर
tumor

रानी दुर्गावतीवती मेडिकल कालेज के स्त्री रोग विभाग की टीम ने आयुष्मान योजना के अंतर्गत एक महिला के पेट का ऑपरेशन कर के तीन किलो का ट्यूमर निकाल दिया है। महिला पूरी तरह स्वस्थ्य है। मरीज के परिजन भी मुक्त कंठ से डॉक्टरों की सराहना कर रहे हैं। 

operation of stomach, tumour

जानकारी के मुताबिक सुमन पत्नी स्व. रतिराम निवासी बिलबई बांदा पिछले दो ढाई वर्षों से पेट की तकलीफ से जूझ रही थी। सुमन एक गरीब महिला है पति की मृत्यु के बाद से वो खाना बनाने का काम करके अपने दो नाबालिग पुत्रों की परवरिश कर रही थी। एक पुत्री है जिसकी शादी हो गई है। इस बीमारी ने उसकी हालत और भी खराब कर दी थी। दामाद मोहित सिंह ने बताया कि वो अपनी सास को बाँदा कानपुर और जगह दिखाने ले गया, लेकिन इलाज में दो ढाई लाख खर्च बताया जा रहा था जिसकी वजह से इलाज नहीं करा पाए। 

यह भी पढ़ें -चलती ट्रेन से पिता पुत्र दोनों कूद पडे, दोनों की हुई मौत

फिर किसी ने रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज बांदा की डाक्टर नीलम के बारे में बताया तब डाक्टर नीलम को दिखाया तो डाक्टर नीलम ने अपनी विभागाध्यक्ष डाक्टर अमिता यादव को बताया और मरीज को भर्ती करके जांचे कराई गईं तो पेट मे बच्चेदानी के ऊपरी भाग एक बड़ी गांठ की पुष्टि हुई। डाक्टर अमिता यादव, डाक्टर नीलम, सिंह, डाक्टर शिवांगी,एवं अन्य ओटी स्टाफ ने ढाई घण्टे चले ऑपरेशन के बाद सुमन के पेट से तीन किलो का ट्यूमर निकाल दिया है। इस सफल ऑपरेशन पर रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डाक्टर मुकेश यादव ने पूरी टीम को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में 12 जिलों के 252 गांव बाढ़ से प्रभावित

यह भी पढ़ें - बांदा, दुष्कर्म के आरोपी को चौबीस दिन के अन्दर 22 वर्ष का कठोर कारावास

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0