कोचिंग में लगी भीषण आग, दमकल ने फंसे छात्रों को निकाला बाहर

कानपुर बर्रा थाना क्षेत्र के एक बिल्डिंग में शार्ट सर्किट से आग लग गई,आग की लपटें ऊपरी मंजिल पर ..

कोचिंग में लगी भीषण आग, दमकल ने फंसे छात्रों को निकाला बाहर

  • - शार्ट सर्किट से नीचे वाले फ्लोर में लगी आग की लपटें कोचिंग तक पहुंची
  • - कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की टीम ने आग पर पाया काबू

कानपुर बर्रा थाना क्षेत्र के एक बिल्डिंग में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटें ऊपरी मंजिल पर चल रही कोचिंग तक पहुंच गई। इससे पढ़ रहे छात्रों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सूचना पर पहुंची दमकल की टीम और पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने किसी तरह से छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, हालांकि किसी भी प्रकार जनहानि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें - छात्रा के साथ स्कूल पहुंची नागिन, देखकर बच्चों में मचा हड़कंप

बर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत सचान चौराहे के पास एक बिल्डिंग में ग्लोबल कैरियर एकेडमी संचालित हो रही है। गुरुवार को छात्र कोचिंग सेंटर में अध्ययन कर रहे थे कि इसी दौरान नीचे वाले फ्लोर में शार्ट सर्किट से आग लग गई और आग की लपटें कोचिंग सेंटर तक पहुंचने लगी। धुएं से कोचिंग सेंटर में पढ़ रहे छात्रों में अफरा तफरी मच गई, लेकिन शिक्षकों की सूझबूझ से छात्रों को कहीं भागने नहीं दिया गया और दमकल को सूचना दी गई।

सूचना पर फौरन पहुंची दमकल की टीम ने बड़ी सीढ़ी लगाकर खिड़की के रास्ते से छात्रों को बाहर निकाला गया। इस दौरान पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। दमकल की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह से आग पर काबू पा लिया और किसी भी छात्र को कोई नुकसान नहीं हुआ। हालांकि दमकल का एक कर्मी और डीसीपी साउथ चोटिल हो गये।

पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि सभी छात्रों को वक्त रहते बिल्डिंग से बाहर निकाल लिया गया है। जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने बताया कि दमकल की टीम आग के कारणों का पता लगा रही है। कोचिंग में पढ़ने वाले सभी छात्र सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में 12 जिलों के 252 गांव बाढ़ से प्रभावित

यह भी पढ़ें - पन्ना की हीरा खदानों से जेम्स क्वालिटी के पांच हीरे निकले

हिस

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0