बाँदा : प्रयागराज की स्वास्तिक ब्रांड से, नकली डीएपी खाद तैयार कर बेचने वाले तीन गिरफ्तार

जिले में पिछले कई दिनों से किसानों को डीएपी खाद के नाम पर नकली खाद बेची जा रही थी...

बाँदा : प्रयागराज की स्वास्तिक ब्रांड से, नकली डीएपी खाद तैयार कर बेचने वाले तीन गिरफ्तार

बांदा,
जिले में पिछले कई दिनों से किसानों को डीएपी खाद के नाम पर नकली खाद बेची जा रही थी। इस खाद को यूपी और एमपी के गिरोह द्वारा बेचा जा रहा था। पुलिस ने गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करके इनके कब्जे से 26 बोरी नकली खाद बरामद की है। 

यह भी पढ़े : बांदा : एचडीएफसी बैंक के कर्मचारियों ने किया रक्तदान

इस बारे में क्षेत्राधिकारी अतर्रा ने बताया कि थाना अतर्रा पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्ति नकली डीएपी की खाद की बिक्री कर रहे हैं। इस सूचना के आधार पर छापा मारने पर केंद्र के पास से एक वाहन में 26 बोरी नकली खाद बरामद की गई। मौके पर तीन व्यक्ति भी पकड़े गए जिनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है। 

यह भी पढ़े : ललितपुर : कानपुर में दमखम दिखायेंगे जनपद के खिलाड़ी

गिरफ्तार अभियुक्तों में भानु गुप्ता पुत्र शंकर लाल और लवकुश पुत्र घुट्टू निवासी बाकरगंज शहर कोतवाली बांदा और जय किशन पुत्र देवी दयाल साहू निवासी रमोले तालाब थाना गौरिहार जनपद छतरपुर मध्य प्रदेश शामिल है। पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि वे प्रयागराज से स्वास्तिक ब्रांड की खाद  लाते थे तथा यहां इफ्को डीएपी का लेवल लगाकर नकली खाद तैयार करते थे।

यह भी पढ़े : बाँदा : एक मुश्त समाधान योजना का विद्युत उपभोक्ता उठाएं लाभ

जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि तीन लोग व 26 बैग खाद को पुलिस अभिरक्षा मे सीज कराया गया है तथा सेम्पल को जाँच को लैब मे भेज दिया गया है। जाँच आने के पश्चात ही असली नकली की पहचान हो सकेगी।

यह भी पढ़े : झांसी से दतिया तक 17 दिसंबर तक तैयार हो जाएगी थर्ड रेल लाइन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0