नए कृषि विधेयकों के बारें में क्या कह गए भाजपा के प्रदेश मंत्री देवेश कोरी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने 2 विधेयकों के माध्यम से कृषि के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त किया है किसानों के जीवन की दिशा और दशा में सकारात्मक बदलाव लाने वाली मोदी सरकार धन्यवाद की पात्र है।

नए कृषि विधेयकों के बारें में क्या कह गए भाजपा के प्रदेश मंत्री देवेश कोरी 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने 2 विधेयकों के माध्यम से कृषि के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन का मार्ग प्रशस्त किया है । किसानों के जीवन की दिशा और दशा में सकारात्मक बदलाव लाने वाली मोदी सरकार धन्यवाद की पात्र है। इन विधायकों को लेकर विपक्ष बराबर लोगों को गुमराह करने पर तुला है ।


यह बात चार दिन से बांदा जनपद के प्रवास में रहकर विधानसभा तिंदवारी, बबेरू, सदर बांदा के मंडलों की बैठकों के बाद भाजपा के प्रदेश मंत्री देवेश कोरी सोमवार को नरैनी विधानसभा के नरैनी, कलिंजर एवं अतर्रा मंडलों की सांगठनिक कामकाजी बैठकों में मंडलों की राजनैतिक व संगठन इस स्थिति का आकलन करते करने के बाद कही।


प्रदेश मंत्री ने कहा कि हकीकत यह है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पूर्व की तरह निर्धारित होते रहेंगे। रबी फसलों की एमएसपी इसी सप्ताह से घोषित की जाएगी। एमएसपी पर खरीद जारी रहेगी । इन विधेयकों में सिर्फ और सिर्फ किसानों के हितों का संरक्षण किया गया है। नए प्रावधानों में उपज बेचने के सिर्फ 3 दिन में भुगतान की व्यवस्था निर्धारित की गई है। किसान की भूमि के स्वामित्व का शत-प्रतिशत संरक्षण किया गया है। कृषि उत्पादों में टैक्स शून्य होने से किसानों को ज्यादा लाभ प्राप्त होगा। राजनीतिक लाभ की आस में कुछ दल किसानों के हितैषी इन विधेयकों के विरोध में खड़े होकर किसान हित पर कुठाराघात करने की असफल कोशिश कर रहे हैं।


 भाजपा की  मंडल सह कामकाजी बैठकों के माध्यम से भाजपा के प्रदेश मंत्री देवेश कोरी ने बूथों एवं सेक्टरों में पूरा फोकस करने पर जोर देते हुए सभी सेक्टर प्रभारियों एवं सेक्टर संयोजकों को अपनी-अपनी डायरी मेंटेन करने के बिंदु बताते हुए स्नातक एमएलसी चुनाव के साथ-साथ आगामी पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। 


 पार्वती कन्या महाविद्यालय नरैनी में कालिंजर तथा नरैनी मंडलों की संयुक्त बैठक जबकि राधिका मैरिज हॉल अतर्रा में अतर्रा मंडल की बैठकें आयोजित की गई जहां नरैनी विधायक राजकरन कबीर , नरैनी चेयरमैन ओममणि वर्मा, जिला महामंत्री अखिलेश नाथ दीक्षित तथा संजय सिंह, जिला मंत्री देवेंद्र भदौरिया, डॉ मनीष गुप्ता तथा अशोक कुशवाहा, ओम प्रकाश पांडेय, नरैनी मंडल अध्यक्ष सौरभ शर्मा, कालिंजर मंडल अध्यक्ष अशोक राजपूत, अतर्रा मंडल अध्यक्ष  वेद निराला, कमलाकांत द्विवेदी, रमेश शर्मा ,वीरेंद्र द्विवेदी , हर्षित मिश्रा तथा ज्ञान प्रताप सिंह सहित मंडल प्रभारी, मंडल पदाधिकारी, सेक्टर संयोजक तथा सेक्टर संयोजक प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0