बुंदेलखंड के राजा छत्रसाल पर बनी वेब सीरीज mx player पर हुई रिलीज

बुंदेलखंड के राजा छत्रसाल राष्ट्र प्रेम और अपने वीरता के बारे में जाने जाते हैं। इसी के कारण वो बुदेलखंड के राजा बने। सन 1670 में छत्रसाल की मातृभूमि..

बुंदेलखंड के राजा छत्रसाल पर बनी वेब सीरीज mx player पर हुई रिलीज
राजा छत्रसाल पर बनी वेब सीरीज

बुंदेलखंड के राजा छत्रसाल राष्ट्र प्रेम और अपने वीरता के बारे में जाने जाते हैं। इसी के कारण वो बुदेलखंड के राजा बने। सन 1670 में छत्रसाल की मातृभूमि की स्थिति बिल्कुल अलग थी। वहां मुगलों ने अपना हक जमाया हुआ था। जिसके लिए छत्रसाल ने एक रणनीति बनाई ताकि उनसे बुंदेलखंड ले सके। जिसके बाद उन्होंने औरंगजेब के खिलाफ विद्रोह का बिगुल बजा बुंदेलखंड में अपना हक जमाया और उसे हासिल किया।

अब उनके जीवन पर आधारित एक वेब सीरीज तैयार की गई है। जिसका नाम है ‘छत्रसाल’, इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से उन्होंने मुगलों को धूल चटाई थी।

यह भी पढ़ें - यूपी में फिल्मों की अप्रूव्ड स्क्रिप्टों में बदलाव किया तो नहीं मिलेगा अनुदान

महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड के राजा थे, जिनका वंश मस्तानी, शमशेर बहादुर पहला, हर्दे साह, अली बहादुर पहला, भारती चंद एवं जगत राय ने आगे बढ़ाया। साथ ही उन्हें इस बात की सीख भी दी गई कि अपने शान को बरकरार कैसे रखा जाता है, साथ ही किस प्रकार दुश्मनों का सामना किया जाता है।

महराजा छत्रसाल के जीवन पर आधारित कुछ फ़िल्में भी टीवी पर आ चुकी है। जिसे आप डाउनलोड करके या ऑनलाइन सर्च करके देख सकते हैं। उन फिल्मों में बुंदेलखंड के राजा महाराज छत्रसाल की कहानी दर्शाई गई है। 

अब छत्रसाल के जीवन पर एक वेब सीरीज तैयार की गई है। जिसका नाम है ‘छत्रसाल’, इसमें उनके जीवन, उनके युद्ध और किस तरह से उन्होंने बुंदेलखंड को हासिल किया इन सभी के बारे में दिखाया गया है। इस वेब सीरीज की कहानी को पूरी तरह से हिस्टोरिकल ड्रामा की तरह तैयार किया गया है। 

यह भी पढ़ें - सोशल मीडिया पर वायरल -बचपन का प्यार... वाह भई वाह भूल नही जाना

जिस तरह से महाराजा छत्रसाल ने बुंदेलखंड को हासिल करने के लिए मुगलों से लड़ाई लड़ी उसे बखूबी से दर्शाया गया है। इस वेब सीरीज में राजा छत्रसाल का किरदार जितिन गुलाटी निभा रहे हैं, वहीं सागर के आशुतोष राणा इस ओटीटी प्लेटफार्म पर वापसी कर रहे हैं। वे इसमें औरंगजेब के किरदार में दिखाई देंगे, उन्होंने इस किरदार में काफी दिलचस्पी दिखाई है। उन्होंने कहा की वो इस वेब सीरीज का हिस्सा बने उसके लिए वो काफी उत्साहित हैं।

राजा छत्रसाल के जीवन पर बनी ये फिल्म 6 अगस्त को एमएक्स प्लेयर ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होने वाली है। जिसमें आशुतोष राणा एवं जितिन गुलाटी के साथ रुद्र सोनी, मनीष वाधवा आदि अभिनेता भी हैं। ये पूरी टीम के साथ ये वेब सीरीज आपको एम् एक्स प्लेयर पर फ्री उपलब्ध है, बस एप्प डाउनलोड कर देखिये मूवी, और दीजिये अपने रिव्यु निचे कमेंट बॉक्स में।

यह भी पढ़ें - जमकर बरस रहे बादल, आसमान में छाये बादलों से अभी और होने के आसार

यह भी पढ़ें - कोरोना का ब्रेक हटते ही झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर डबल लाइन के काम में बढी रफ्तार

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1