आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो चरवाहों और 10 बकरियों की मौत

जनपद में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो चरवाहों और दस बकरियों की मौत हो गई...

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो चरवाहों और 10 बकरियों की मौत

महोबा। जनपद में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो चरवाहों और दस बकरियों की मौत हो गई , वहीं एक महिला सहित तीन लोग झुलस गए। झुलसे लोगों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े : बांदा के BSA ऑफिस में रंगे हाथ हुई गिरफ्तारी

गुरुवार को दोपहर के बाद अचानक मौसम बदल गया। जिले की चरखारी तहसील क्षेत्र के गुढ़ा गांव में चरवाहा 58 वर्षीय हरिकिशन कुशवाहा पुत्र दुर्जन कुशवाहा और 60 वर्षीय सुखलाल अहिरवार पुत्र गोरेलाल अहिरवार और 32 वर्षीय संतराम राजपूत पुत्र रामस्वरूप तीनों खेत पर बकरियां चरा थे । अचानक मौसम बिगड़ने पर खेत की मेड़ पर लगे शीशम के पेड़ के नीचे बैठे थे तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरने से तीनों चरवाहे उसकी चपेट में आकर अचेत हो गए ।सुखलाल और हरिकिशन की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि संतराम को गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरखारी से जिला अस्पताल भेजा गया है।

यह भी पढ़े : नवागन्तुक जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रताप सिंह ने आज ग्रहण किया कार्यभार

दूसरी घटना चरखाई तहसील क्षेत्र के ही गांव सालट में हुई जहां आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला 25 वर्षी प्रभा समेत दो लोग अचेत हो गए हैं । आनन फानन में परिजनों के द्वारा उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया हैै बताया जा रहा है कि 25 वर्षीय प्रभा पत्नी राजू श्रीवास और 19 वर्षीय मनमोहन पुत्र गंगाराम अचानक आकाशीय बिजली गिरने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि महिला प्रभा अपने घर में काम कर रही थी।

यह भी पढ़े : बेहतर कनेक्टिविटी के लिए एक्सप्रेस-वे कवरेज को विस्तार देना आवश्यक : मुख्यमंत्री

जनपद के कुलपहाड़ कस्बा के कठवरिया मुहाल निवासी पशुपालक भान सिंह कुलपहाड़ से इंदौर रोड पर बन रहे रेलवे अंडरब्रिज के पास अपनी 11 बकरियों को चराने के लिए ले गया था। जिसमें से उसकी 9 बकरियों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई जबकि दो बकरियां झुलस गई हैं। और उसी मुहाल के जाहिर सिंह की एक बकरी की भी मौत हो गई है । राजस्व निरीक्षक बदलू प्रसाद व लेखपाल मानवेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर पशुपालक को सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0