भव्यता के साथ मनेगा तुलसी जन्मोत्सव : एसडीएम

गोस्वामी तुलसीदास की जन्मभूमि राजापुर में तुलसी जन्मोत्सव मनाए जाने के लिए एसडीएम प्रमोद कुमार झा व...

भव्यता के साथ मनेगा तुलसी जन्मोत्सव : एसडीएम

नगरवासियों, व्यापारियों से की सहयोग की अपील

राजापुर (चित्रकूट)। गोस्वामी तुलसीदास की जन्मभूमि राजापुर में तुलसी जन्मोत्सव मनाए जाने के लिए एसडीएम प्रमोद कुमार झा व तुलसी सेवा परिवार की उपस्थिति में तहसील सभागार में बैठक की गई।

यह भी पढ़े : जिला गंगा समिति एवं पर्यावरण समिति की बैठक सम्पन्न

एसडीएम ने कहा कि गोस्वामी तुलसीदास की भव्य जयन्ती मनाने के लिए समाजसेवियों, नगरवासियों के अलावा जन सहयोग की जरूरत है। जल संस्थान के अवर अभियंता राहुल कुमार को निर्देशित किया कि पेयजल की समस्या को शीघ्र ही दूर किया जाए। जिससे नगर में आने वाले श्रद्धालुओं को पेयजल की कोई दिक्कतें न हो सकें। साथ ही बिजली विभाग के अवर अभियंता जितेन्द्र सिंह पटेल को भी निर्देशित किया है कि तुलसी जयन्ती महोत्सव के अवसर पर नगर में झूलती हुई विद्युत तारों को अविलम्ब ठीक कराएं। विद्युत की कटौती पूर्ण रूप से बन्द रखी जाए। लो वोल्टेज की समस्या को भी दूर करें। 2 से 11 अगस्त तक तुलसी जन्म कुटीर में स्वास्थ्य शिविर लगाने के लिए डॉ प्रमोद कुमार को निर्देशित किया गया। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी बीएन कुशवाहा को निर्देशित किया है कि मुख्य मार्गों व अन्य सड़कों पर घूम रहे अन्ना जानवरों को गौशालाओं में संरक्षित किया जाए। सफाई के पुख्ता इंतजाम रहें। लाइटों से नगर की सजावट होना चाहिए। नगरवासियों व दुकानदारों से अपील किया कि दुकानों व घरों के सामने स्वागत द्वार व होर्डिंग की व्यवस्थाएं करें।

यह भी पढ़े : डीएम-एसपी ने परीक्षा केन्द्रों समेत रामघाट का किया निरीक्षण

इस मौके पर समाजसेवी राजेंद्र पांडेय, सतीश चंद्र मिश्रा, सुनील मिश्रा ने कहा कि तुलसी जयन्ती के मौके पर तुलसी घाट कॉम्प्लेक्स में पानी व सफाई कर्मी की व्यवस्था कराई जाए। बैठक में तहसीलदार राम सुधार राम, नायब तहसीलदार राजीव कुमार दुबे, उप निरीक्षक अनिल कुमार, अग्निशमन केंद्र प्रभारी पवन कुमार त्यागी, सुभाष अग्रवाल, श्यामसुन्दर मिश्र, उमेश सोनी, राकेश नामदेव, राधेश्याम सोनी, हरिमोहन सोनी, सभासद शंकर दयाल जायसवाल, रमन मोदनवाल, चमनलाल रैकवार, अशोक सोनी, वीरेन्द्र द्विवेदी, अमित सोनी आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0