प्रधानमंत्री केयर फंड से सतना को तीन ऑक्सीजन प्लांट की सौगात

सतना के जिला अस्पताल परिसर में जहां ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाना है उसके सेट निर्माण के कार्य का निरीक्षण मंगलवार को हुआ..

प्रधानमंत्री केयर फंड से सतना को तीन ऑक्सीजन प्लांट की सौगात
ऑक्सीजन प्लांट फाइल फोटो

सतना के जिला अस्पताल परिसर में जहां ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाना है उसके सेट निर्माण के कार्य का निरीक्षण मंगलवार को हुआ, जिसमें कि यहां उपस्‍थ‍ित सांसद गणेश सिंह ने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री जी के केयर फंड से सतना जिला अस्पताल को एक-एक हजार लीटर पर मिनट के दो ऑक्सीजन प्लांट अलग-अलग स्वीकृत किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें - नर्मदा के बीचो बीच है महादेव मंदिर, श्रद्धालुओं को कर रहा आकर्षित

उन्‍होंने बताया कि एक 550 लीटर का मैहर अस्पताल परिसर में स्वीकृत किया गया है जिसकी सेट निर्माण की एजेंसी एन एच आई को बनाया गया है और इसमें टैंक और उपकरण लगाने के लिए स्वयं डीआरडीओ जो सेना विभाग का है उसे जिम्मेवारी सौंपी गई है। डीआरडीओ ने सतना में ऑक्सीजन लगाने के लिए एलएनटी को एजेंसी बनाया गया है जिसमें कि मैं स्‍वयं उनके  संपर्क में हूं और जल्दी प्लांट स्थापित हो जाएगा।

दूसरा ऑक्सीजन प्लांट मैहर में जो स्थापित किया जा रहा है उसका स्थान जहां नियत किया गया था उसके बीच वाटर टैंक होने के कारण सेट निर्माण का कार्य स्थल परिवर्तन किया जा रहा है और यह कार्य एनएचआई के मार्गदर्शन पर किया जा रहा है । 

यह भी पढ़ें - सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को कोरोना काल में श्रमिकों की व्यवस्था के लिए सराहा

सांसद  सिंह ने आगे बताया है कि है कि जिला अस्पताल में मध्यप्रदेश शासन द्वारा एक 600 लीटर का एक 550 लीटर का ऑक्सीजन प्लांट एमपीआरडीसी की तरफ से स्थापित किया जा रहा है और वह भी जल्द से जल्द तैयार होगा ।

सतना जिले में अब ऑक्सीजन की कोई भी कमी नहीं रहेगी।  कोविड के समय भी सतना जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने पाई और अब पांच नए ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति मिली है उनके तैयार होने के बाद 36 सौ लीटर पर मिनट ऑक्सीजन का उत्पादन होगा जो अपने लिए पर्याप्त होगा।

यह भी पढ़ें - धर्मांतरण मामले में ईडी के बाद आयकर विभाग भी जांच में सक्रिय

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1