हमीरपुर का ये शख्स चांद पर जमीन लेने वाला, बुंदेलखंड का पहला खरीदार बना 

भारत का चंद्रयान जैसे ही चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव की सतह पर पहुंचा तो ये इतिहास रचने वाला विश्व का पहला देश भारत बन गया। जिसके बाद से ही लोगों ने भी चांद पर जमीन खरीदने के ...

हमीरपुर का ये शख्स चांद पर जमीन लेने वाला, बुंदेलखंड का पहला खरीदार बना 

भारत का चंद्रयान जैसे ही चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव की सतह पर पहुंचा तो ये इतिहास रचने वाला विश्व का पहला देश भारत बन गया। जिसके बाद से ही लोगों ने भी चांद पर जमीन खरीदने के सपने देखना शुरु कर दिए। लॉस एंजल्स इंटरनेशनल लूनर लैंड अथॉरिटी चांद पर सोसायटी बसाने के इरादे से जमीन बेच रही है। भारत समेत कई देशों के लोग इस अथॉरिटी के जरिये चांद पर जमीन खरीद रहे हैं। ताजा मामला हमीरपुर जिले का है। जहां एक अधिवक्ता ने अपनी मां को जन्मदिन का तोहफा देने को चांद पर एक एकड़ जमीन खरीद ली।


यह भी पढ़ें-पं. जेएन कॉलेज के एमएससी प्रयोगशाला में पीएसी का कब्जा, गर्ल्स हॉस्टल में ताला लटका

 

हमीरपुर जिला मुख्यालय में रहने वाले अधिवक्ता “प्रथम शुक्ला” ने चांद पर जमीन खरीद कर नया कीर्तिमान बना दिया है। अधिवक्ता ने बताया कि वह अभी अविवाहित हैं। बताया कि दो महीने से चांद को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं सुन रहा था। अचानक से उसके दिमाग में ख्याल आया कि वह भी चांद पर जमीन खरीद कर अपनी मां के जन्मदिन पर उसे तोहफा दूं। उसने इंटरनेट पर सर्च कर कई साइटें देखीं। इसमें उसने लूना सोसायटी को चुना और जमीन खरीदने के लिए आनलाइन आवेदन किया। इसके बाद कंपनी से कई मेलें आईं। वह 30 सितंबर को अपनी मां कल्पना शुक्ला के जन्मदिन पर तोहफे के रूप में रजिस्ट्री की कापी सौंपेंगे। उन्हें जमीन खरीदने का ऑनलाइन प्रमाण पत्र लूना सोसायटी की ओर से जारी किया है। चांद पर जमीन लेने वाले प्रथम शुक्ला बुंदेलखंड के पहले खरीदार बन गए हैं।

यह भी पढ़ें-बिजली अब रीचार्ज सिस्टम से चालू और बंद होगी,स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे

बताया कि उसने 27 हजार रुपये क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भुगतान कर चांद में एक एकड़ जमीन खरीदकर उसका मालिक बन गया। लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोग इसे फिल्म स्टारों से भी जोड़ रहे हैं। बताया जा रहा है कि अभिनेता शाहरुख खान व सुशांत सिंह भी चंद्रमा पर जमीन खरीद चुके हैं।


यह भी पढ़ें-बांदा के लाल ने कर दिया कमाल, नीदरलैंड में कैंसर से इलाज को रोबोट बनाएंगे

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
8
funny
8
angry
4
sad
3
wow
3