झांसी रेल मंडल में ये परियोजनाएं हो गई पूरी, पीएम से उद्घाटन कराने की तैयारी

झांसी रेल मंडल में रेलवे की कई परियोजनाओं का काम पूरा हो चुका है। रेल प्रशासन की प्रधानमंत्री से इन...

झांसी रेल मंडल में ये परियोजनाएं हो गई पूरी, पीएम से उद्घाटन कराने की तैयारी

 झांसी रेल मंडल में रेलवे की कई परियोजनाओं का काम पूरा हो चुका है। रेल प्रशासन की प्रधानमंत्री से इन परियोजनाओं का उद्घाटन कराने की तैयारी है। इसके लिए पीएमओ के निर्देशों का इंतजार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री का समय मिलते ही रेल प्रशासन की ओर से उद्घाटन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाने लगेगा

यह भी पढ़ें - बांदाः शादी में बाधक अपने पिता की हत्या की साजिश बेटी ने रची, प्रेमी संग मिलकर दिया खौफनाक घटना को अंजाम

झांसी में 450 करोड़ रुपये की लागत से कोच नवीनीकरण कारखाने का निर्माण पूरा कर लिया गया है। 2200 करोड़ की लागत से झांसी-कानपुर और 173 करोड़ की लागत से महोबा-उदयपुरा ट्रैक दोहरीकरण का काम भी पूरा हो गया है। जबकि, 141 करोड़ रुपये की लागत से बिरला नगर - उदीगर ट्रैक के विद्युतीकरण का काम किया गया है। इसके अलावा 7192 करोड़ रुपये की लागत से मथुरा से बीना तक तीसरी लाइन डाली जा चुकी है।

यह लाइन उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश व राजस्थान से होकर गुजरती है। यह सभी काम सालों बाद पूरे हुए हैं। रेलवे इन सभी परियोजनाओं को अपनी बड़ी उपलब्धि मान रहा है। यही वजह है कि अब रेलवे की इन परियोजनाओं का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लोकार्पण कराने की तैयारी है। इसके लिए रेल प्रशासन ने प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क साधा है। पीएमओ से तिथि मिलने के बाद उद्घाटन समारोह की तैयारी शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - बागेश्वर धाम जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी,दो जोड़ी ट्रेनों का स्टापेज चार माह बढा

वही झांसी रेल मंडल के ग्वालियर स्टेशन का पुनर्विकास किया जा रहा है। इसके तहत स्टेशन को हवाई अड्डे की तर्ज पर विकसित किया जा रहा है। इस काम पर रेलवे 535 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च करने जा रहा है। रेल प्रशासन के इस काम का प्रधानमंत्री से शिलान्यास कराने की तैयारी है। माना जा रहा है कई परियोजनाओं के लोकार्पण के दौरान ही पीएम ग्वालियर स्टेशन के पुनर्विकास के काम का शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ें- सदर विधायक का प्रयास रंग लाया,विधुत फल्ट व लो-बोल्टेज से अब मिलेगी निजात

इस बारे में जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे ने अपनी कई परियोजनाओं का काम तय अवधि में पूरा कर लिया है। इससे रेल परिचालन सुगम होगा और यात्री सुविधाएं बढ़ेंगी। जल्द ही इनका लोकार्पण कराने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें-  मंडल के 3 जिलों को आईजीएल कंपनी पाइप लाइन से करेगी गैस की आपूर्ति

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0