शिक्षक गरिमा के विरुद्ध ड्यूटी लगाये जाने का विरोध, शुक्रवार को काले कपड़े पहनकर दर्ज करायेंगे

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक गरिमा के विपरीत ड्यूटी लगाये जाने का विरोध करने के लिए गुरुवार को काले कपड़े पहनकर अपने-अपने कार्य स्थल पर जाएंगे। इस तरह करके सांकेतिक ...

शिक्षक गरिमा के विरुद्ध ड्यूटी लगाये जाने का विरोध, शुक्रवार को काले कपड़े पहनकर दर्ज करायेंगे

बांदा,

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक गरिमा के विपरीत ड्यूटी लगाये जाने का विरोध करने के लिए शुक्रवार को काले कपड़े पहनकर अपने-अपने कार्य स्थल पर जाएंगे। इस तरह करके सांकेतिक विरोध दर्ज कराएंगे। इसके बाद भी भविष्य में पुनरावृत्ति होती है तो ऐसे कार्यों का शिक्षक संगठन बहिष्कार करते हुए अग्रिम कदम उठाने पर विवश होगा। 

यह भी पढ़े दमोहः जबलपुर स्टेट हाईवे पर सिद्ध बाबा पहाड़ी के पास युवक का अधजला शव मिला 

यह निर्णय गुरुवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष मंत्री,संघर्ष समिति के ब्लॉक अध्यक्ष मंत्री तथा तहसील प्रभारियों,सह प्रभारियों व जनपदीय पदाधिकारियों की बुधवार को टीचर्स सोसाइटी में हुई बैठक में लिया गया। जिलाध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। बैठक में शिक्षको की ड्यूटी गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाए जाने का विरोध किया गया और यह निर्णय लिया गया की शीघ्र उच्चाधिकारियों से मिलकर शिक्षकों की गरिमा  के विपरित कार्य में ड्यूटी लगाए जाने पर विरोध दर्ज कराया जायेगा, तथा भविष्य में पुनरावृत्ति होने पर ऐसे कार्यों का बहिष्कार करते हुए संगठन अग्रिम कदम उठाने को विवश होगा।मर्यादा के विरुद्ध ड्यूटीयां लगाए जाने के विरोध में 19 जनवरी को जनपद बांदा के सभी शिक्षक शिक्षिका काले कपड़े पहन कर अपने कार्यस्थल जायेंगे और सांकेतिक विरोध दर्ज करायेंगे ।

यह भी पढ़े:पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों प्राण प्रतिष्ठा पर रोक लगाने की भी मांग को लेकर, इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, बताई ये वजह 

जिला मंत्री प्रजीत सिंह ने कहा की अपने मुद्दों के लिए संघर्ष सतत जारी रहेगा। संयुक्त मंत्री जय किशोर दीक्षित ने कहा की जनपद बांदा में शिक्षको को समस्याविहीन और शिक्षण व्यवस्था को शिखर पर ले जाने का संकल्प संगठन द्वारा किया गया है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमाशंकर यादव ने कहा की विद्यालयों के निरीक्षण के दौरान निरीक्षण कर्ता शिक्षकों की  उपस्थित या अनुपस्थित देखने के साथ साथ उस विद्यालय की अन्य समस्याओं को सुने और समाधान करना सुनिश्चित करे ताकि शिक्षको का मनोबल बढ़े और अधिक तन्मयता के साथ कार्य कर सकें। कोषाध्यक्ष रामसुफल कश्यप ने कहा कि जनपद के अंदर पारस्परिक स्थानांतरण वाले शिक्षक जो बीएलओ है उनके आदेश निरस्त कर दिए गए है,जबकि उनको यथावश्यक शपथ पत्र लेकर कार्यमुक्त किया जा सकता था,। जिलाध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी ने बताया की समस्या से प्रांतीय नेतृत्व ,जनपदीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है शीघ्र ही बेहतर परिणाम की संभावना है।

यह भी पढ़े:बेटे की चाहत में पहुंची महिला को, तांत्रिक ने बनाया हवस का शिकार

जनपदीय संगठन मंत्री डा. नंदिता चौहान ने कहा की अनेक विद्यालयों और विद्यालयों तक के पहुंच मार्ग पर अतिक्रमण कर लिया गया है। शिक्षकों द्वारा उसकी शिकायत किए जाने के बाद भी सही समय पर उन पर कार्यवाही नही की जा रही है,जिससे विद्यालय तक पहुंचना मुश्किल हो गया है। जिलाध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी ने बताया की अनेक समस्याओं की जानकारी जिलाधिकारी को प्रदान की गई है। शीघ्र पुनः उच्चाधिकारियों से मिलकर उनका समाधान भी कराया जायेगा।बैठक में अंजना तिवारी, डा नंदिता चौहान, संगीता सिंह,विनीता यादव, आराधना गौतम पूजा त्रिवेदी,रमेश सिंह पटेल सहित समस्त ब्लॉक अध्यक्ष मंत्री,सभी ब्लॉक के संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष,मंत्री ,तहसील प्रभारी,सह प्रभारी तथा जनपदीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े:फतेहपुर के युवक की लाश कुमार लॉज  में मिली, पुलिस जांच में जुटी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0