चलती ट्रेन से टीटीई ने महिला को धक्का दे दिया, ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसी महिला

झांसी की महिला के साथ दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जनरल का टिकट लेकर जल्दबाजी में झेलम एक्सप्रेस के एसी कोच में चढ़ी महिला को टीटीई ने प्लेटफार्म पर चलती ट्रेन ...

चलती ट्रेन से टीटीई ने महिला को धक्का दे दिया, ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसी महिला

 झांसी की महिला के साथ दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जनरल का टिकट लेकर जल्दबाजी में झेलम एक्सप्रेस के एसी कोच में चढ़ी महिला को टीटीई ने प्लेटफार्म पर चलती ट्रेन से धक्का दे दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। यह घटना फरीदाबाद रेलवे स्टेशन की है। जीआरपी ने टीटीई के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर लिया है। अस्पताल में भर्ती महिला ने आपबीती बताई है। 

यह भी पढ़े :बारिश-ओलो ने फिर उड़ाई किसानों की नींद, फसलें तबाह

झांसी के ओरछा गेट क्षेत्र की रहने वाली 40 वर्षीय भावना 9 साल से फरीदाबाद के संजय गांधी मेमोरियल सेक्टर 48 में अपने परिवार के साथ रहती हैं। 2 मार्च को झांसी में उनकी एक रिश्तेदारी में शादी थी, जिसमें शामिल होने के लिए 29 फरवरी को वह झेलम एक्सप्रेस से झांसी आने के लिए फरीदाबाद स्टेशन पहुंचीं थीं। इससे पहले कि वह ट्रेन के आगे लगे जनरल कोच तक पहुंचती ट्रेन चल पड़ी। ट्रेन छूटने के डर में भावना जल्दबाजी में एसी कोच ए-1 में चढ़ गई। 

यह भी पढ़े : ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज का हुआ अभिनंदन

महिला का आरोप है कि जब वह एसी कोच में चढ़ी तो टीटीई ने उसे जनरल कोच में जाने के लिए कहा लेकिन, ट्रेन चलने के कारण उसने टीटीई से अगले स्टेशन पर कोच बदलने की बात कही। जिस पर टीटीई नहीं माना और प्लेटफार्म पर ही उसका सामान चलती ट्रेन से बाहर फेंक कर उसे ट्रेन से धक्का दे दिया। जिससे वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसकर गंभीर रूप से घायल हो गई। इसी बीच ट्रेन में तैनात सुरक्षा कर्मी ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रुकवाया और अन्य यात्रियों की मदद से महिला को बाहर निकाला। इसके बाद गंभीर अवस्था में उपचार के लिए उसे फरीदाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया। वहीं, पूरे मामले में जीआरपी फरीदाबाद ने झांसी मंडल के अज्ञात टीटीई के विरुद्ध हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़े:ट्रेन में रहस्यमयी तरीके से गायब हुए स्टेट बैंक बांदा के डिप्टी मैनेजर का, 7 दिन बाद भी सुराग नहीं 

अस्पताल में भर्ती महिला ने जीआरपी को दिए बयान में बताया कि यदि ट्रेन में तैनात सुरक्षा कर्मी चेन पुलिंग नहीं करता तो वह बच नहीं पाती। ट्रेन स्टेशन छोड़ते हुए रफ़्तार पकड़ने लगी थी। इस घटना में उसे पैर, कूल्हे की हड्डी, सिर और हाथ में गंभीर चोट आई हैं। वही अपनी मां को ट्रेन में बिठाने स्टेशन आई भावना की 16 साल की बेटी शिल्पा ने जब मां को ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिरते देखा तो वह चीख पड़ी, जिसके बाद ट्रेन को चेन पुलिंग कर रुकवाया गया। शिल्पा ने बताया कि टीटीई मौका देखकर फरार हो गया था।

यह भी पढ़े:IAS अभिषेक सिंह का इस्‍तीफा मंजूर होते ही.  IAS दुर्गा शक्ति नागपाल चर्चा में

आरोपी टीटीई की तलाश में रविवार को जीआरपी फरीदाबाद मंडल के ग्वालियर स्टेशन पहुंची लेकिन, रविवार को अधिकांश कर्मचारियों के अवकाश पर होने के कारण टीटीई के बारे में कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी। इसके बाद जीआरपी फरीदाबाद ने वाणिज्य विभाग को पत्र भेजकर टीटीई की जानकारी मांगी। सीओ जीआरपी (फरीदाबाद) रविंद्र कुंडू ने बताया कि महिला यात्री के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर पर झेलम एक्सप्रेस के ऑन ड्यूटी सीटीआई के खिलाफ धारा 307 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पीड़िता के बयान भी दर्ज हो गए हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0