स्वामी प्रसाद मौर्य बना सकते हैं नया दल !

योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर इस समय उत्तर प्रदेश की सियासत गर्म है। तरह-तरह की अटकलों..

स्वामी प्रसाद मौर्य बना सकते हैं नया दल !
स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya)

लखनऊ, 

  • मकर संक्रांति पर प्रकृति के साथ उप्र की सियासत में भी दिखेगा बड़ा परिवर्तन

योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर इस समय उत्तर प्रदेश की सियासत गर्म है। तरह-तरह की अटकलों के बीच बुधवार को राजधानी में यह भी चर्चा रही कि स्वामी प्रसाद मौर्य एक नया राजनीतिक दल बनाकर विधानसभा चुनाव अपना शक्ति प्रदर्शन कर सकते हैं।

राजधानी लखनऊ के सियासी गलियारे में चर्चा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के दल में बुधवार को योगी कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले दूसरे मंत्री दारा सिंह चौहान भी शामिल होंगे। यह भी चर्चा है कि इस नये दल में भाजपा समेत अन्य पार्टियों के विशेषकर पिछड़े और दलित वर्ग के नेताओं को शामिल करने की योजना है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : सदर विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी बने रामफूल निषाद

गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को और दारा सिंह चौहान ने बुधवार को योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया। राज्यपाल को भेजे गये दोनों इस्तीफों की भाषा एक जैसी है। दोनों पत्रों में पिछड़ों और दलितों को नजरअंदाज करने का आरोप योगी सरकार पर लगाया गया है।

इससे इस बात के बल मिलता है कि स्वामी प्रसाद मौर्य पिछड़े वर्ग के नेताओं को लेकर नया दल बनाकर इस विधानसभा चुनाव में शक्ति प्रदर्शन करना चाहते हैं।

इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य ने 14 जनवरी को नई राजनीतिक पारी की शुरुआत का एलान किया है। उधर, दारा सिंह चौहान पर भी 14 जनवरी को ही बड़ी बात सामने आने की चर्चा है। ऐसे में इस अटकल को बल मिलता दिख रहा है कि ये लोग कोई नया दल बनाकर चुनाव में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें - कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, बुंदेलखंड से 4 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं

हालांकि, इन दोनों मंत्रियों के इस्तीफे के बाद सपा खेमे में जिस तरह से विश्वास बढ़ा है, उससे इस बात की संभावना को भी नकारा नहीं जा सकता है कि ये दोनों नेता अपने समर्थक विधायकों के साथ सपा में भी शामिल होकर नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

https://bundelkhandnews.com/up-elections-2022

ऐसे में 14 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर जब सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे तो प्रकृति परिवर्तन के साथ उत्तर प्रदेश की सियासत में भी बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा। यह परिवर्तन किस दल के लिए शुभ होगा और किसके लिए अशुभ इसकी जानकारी होली से पहले दस मार्च को आने वाले चुनावी नतीजे बताएंगे।

यह भी पढ़ें - भाजपा को एक और झटका, अब शिकोहाबाद से विधायक डॉ. मुकेश वर्मा ने दिया इस्तीफा

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1