बिजरौठा - ललितपुर के मध्य रेल ट्रैक पर 120 किमी, प्रति घंटा की स्पीड से ट्रेन दौड़ाकर स्पीड ट्रायल

मंगलवार को रेल संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ़ खान द्वारा बिजरौठा-ललितपुर के मध्य (29.541 किमी) रेल खंड पर तीसरी..

बिजरौठा - ललितपुर के मध्य रेल  ट्रैक पर 120 किमी, प्रति घंटा की स्पीड से ट्रेन दौड़ाकर स्पीड ट्रायल

मंगलवार को रेल संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ़ खान द्वारा बिजरौठा - ललितपुर के मध्य (29.541 किमी) रेल खंड पर तीसरी लाइन के पूर्ण कार्य का निरीक्षण किया गया I जिसके अंतर्गत ट्रैक्शन, सिग्नल, गेट, OHE, ब्रिज, पॉइंट्स आदि का गहन निरीक्षण किया गया I

यह भी पढ़ें - छोटे बच्चे के साथ ट्रेन में सफर करने वाली महिला को मिलेगी बेबी बर्थ, जानिए क्या करना होगा

इस दौरान उन्होंने इंस्पेक्शन कैरिज तथा मोटर ट्राली से रेलखंड के अंतर्गत आने वाले स्टेशनों- बिजरौठा जखौरा, दैलवारा एवं ललितपुर स्टेशन पर नए सभी प्रकार के नए संस्थापनों की परख की I निरीक्षण उपरान्त शाम 5:15 बजे सम्बंधित नव स्थापित ट्रैक पर गाडी को 120 किमी.प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ाकर स्पीड ट्रायल के माध्यम से ट्रैक की गुणवत्ता, रीडिंग क्वालिटी आदि की परख ली गयी I

निरीक्षण के दौरान रेल संरक्षा आयुक्त के साथ मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष, मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण शरद मेहता सहित अन्य अधिकारीगण, पर्यवेक्षकगण तथा स्टाफ उपस्थित रहे I इस दौरान झांसी मण्डल के डीआरएम आशुतोष ने बताया कि झांसी रेल संरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में बिजरौठा से ललितपुर रेलवे स्टेशन तक थर्ड लाइन का निरीक्षण हुआ है, उन्होंने कहा कि रेल संरक्षा आयुक्त जैसा निर्देश देगें, उसके बाद रेल संचालन इस लाइन पर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि शाम को ललितपुर से बिजरौठा तक स्पीड ट्रायल किया जायेगा उसके बाद जो रिपोर्ट बनेगी इसके बाद ही गाड़ी इस लाइन पर चलेगी।

यह भी पढ़ें - बाँदा रेलवे स्टेशन के इस प्लेटफार्म पर जान जोखिम में डालकर, ट्रेन में चढ़़ने को मजबूर है यात्री

उन्होंने कहा कि मथुरा से झांसीझांसी से बीना के लिए थर्ड लाइन का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले माह बानमौर से ग्वालियर 19 किलोमीटर का ट्रायल किया था, आज उसमें गाडिय़ां चलने लगी है। उन्होंने कहा कि पिछले साल झांसी से बबीना तक जून में संचालन शुरू हो गया था।

बबीना से तालबेहट के बीच में बेतवा नदी पर पुल का कार्य चल रहा है, उन्होंने कहा कि यह जल्द ही पूरा हो जायेगा। उन्होंने कहा कि अगर माताटीला डेम से पानी नहीं छोड़ते है तो जल्द ही पुल का कार्य पूरा हो जायेगा।

ये खबर आपको अच्छी लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर कीजियेगा। या कोई सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट भी कीजिये।

रेलवे की अन्य लेटेस्ट अपडेट के लिए देखते रहिये इस वेबसाइट bundelkhandnews.com को।

यह भी पढ़ें - जून में यूपी की जनता को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का मिलेगा तोहफा, बुंदेलखंड क्षेत्र का होगा सर्वांगीण विकास

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
5
funny
1
angry
0
sad
2
wow
2