हमीरपुर में लू व तेज बुखार से 24 घंटे में छह लोगों की जान गई

पिछले 24 घंटे में लू और तेज बुखार के चलते मुस्करा कस्बा सहित क्षेत्र में छह लोगों की जान चली गई...

हमीरपुर में लू व तेज बुखार से 24 घंटे में छह लोगों की जान गई

हमीरपुर। पिछले 24 घंटे में लू और तेज बुखार के चलते मुस्करा कस्बा सहित क्षेत्र में छह लोगों की जान चली गई। वहीं सीएससी प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बृजेंद्र राजपूत ने मौसम की बेरुखी देखते हुए लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी।

मुस्करा सीएससी ड्यूटी में तैनात डॉक्टर हेमंत दसारिया ने सोमवार को बताया कि उनकी ड्यूटी के दौरान सीएससी में तेज बुखार और लू के लक्षणों वाले एक दर्जन से अधिक मरीज भर्ती हुए। जिनमें से मनोज अहिरवार (35) पुत्र अमर सिंह निवासी बिहुंनी खुर्द को सीएचसी लाया गया। उन्होंने बताया कि सीएससी लाने से पहले ही मरीज ने दम तोड़ दिया था। जिसे मृत घोषित कर दिया। तो दूसरा मरीज कल्लू प्रसाद (70) पुत्र बंदरा को उसका ही पुत्र पुष्पेंद्र मृत अवस्था में सीएससी लाया जिसे डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़े : उप्र के पूर्वी इलाके में 20 जून को दाखिल हो सकता है मानसून

पुष्पेंद्र ने बताया कि पिता को लू लगने से तेज बुखार आ रहा था। उधर कंधौली से मोहनलाल (72) को उसका पुत्र घनश्याम शाम को सीएससी में भर्ती कराने लाया जिसकी इलाज के दौरान ही मौत हो गई। डॉक्टर ने तेज बुखार होने और लू लगने की बात कही। वहीं आज कस्बा के चार थोक निवासी दिनेश सोनी ने बताया कि उसका चाचा मुकुंदी सोनी (68) की गर्मी के चलते हालात बिगड़ गई थी। जिनकी अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गई।

यह भी पढ़े : स्विफ्ट डिजायर कार में 38 लाख के 127 किग्रा गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

वहीं कस्बा के डाकखाना तिराहा निवासी प्रदीप सिंह ने बताया कि उनकी मां को रात में अचानक तेज बुखार हो गया और घर पर ही उनकी मौत हो गई। वह 78 वर्ष की थी। परिजनों ने बताया कि लू लगने से उनको बुखार हुआ था। पहाड़ी भिटारी निवासी आसाराम पुत्र टुट्टियां खेत में बकरियां चराने गया था। जहां खेत की तारबाड़ी में गिरकर हीट स्ट्रोक से उसकी मौत हो गई थी। क्षेत्र और कस्बा में हो रही गर्मी और लू से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता चला जा रहा है। जिसके चलते डॉक्टर ने लोगों से जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी और लू से बचाव के उपाय बताएं हैं।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0