स्विफ्ट डिजायर कार में 38 लाख के 127 किग्रा गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

एसटीएफ एवं बबीना पुलिस की संयुक्त टीम ने बीती रात झांसी-ललितपुर हाईवे पर रसोई गांव के समीप घेराबंदी कर एक...

स्विफ्ट डिजायर कार में 38 लाख के 127 किग्रा गांजे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

झांसी। एसटीएफ एवं बबीना पुलिस की संयुक्त टीम ने बीती रात झांसी-ललितपुर हाईवे पर रसोई गांव के समीप घेराबंदी कर एक स्विफ्ट डिजायर कार से 127 किलो गांजा की खेप बरामद कर ली। साथ ही कार से दो गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया। गांजे की बाजार मे कीमत 38 लाख रुपये बताई जा रही है। दोनों युवकों ने झांसी में भी कुछ किलो गांजे की बिक्री की है और बकाया माल छत्तीसगढ़ ले जा रहे थे।

रविवार को एसटीएफ लखनऊ यूनिट प्रभारी वीरेंद्र यादव को सूचना मिली थी कि बबीना क्षेत्र से गांजे की बड़ी खेप गुजरने वाली है। इस पर एसटीएफ प्रभारी और बबीना थाना प्रभारी अरुण तिवारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने ललितपुर की ओर से आ रही संदिग्ध स्विफ्ट कार को रोककर तलाशी ली। तलाशी लेने पर कार की डिग्गी एवं सीट के नीचे बोरे में छिपाकर रखा 127 किलो गांजा बरामद हुआ। पुलिस चालक जितेंद्र उर्फ लक्की पुत्र पदम सिंह एवं आकाश पुत्र राजवीर सिंह दोनों निवासी मगोर्रा, मथुरा उप्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

उन्होंने पुलिस को बताया कि वह लोग उड़ीसा से लेकर इसे छत्तीसगढ़ खपाने के लिए जाते हैं। इसकी कुछ मात्रा झांसी में भी बेची गई है। पुलिस के मुताबिक आकाश पहले भी गांजा तस्करी में पकड़ा जा चुका है। उसके खिलाफ बबीना समेत जीआरपी में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं। पुलिस पता लगा रही है कि उन्होंने झांसी में गांजा कहां खपाया है।

एसटीएफ ने पकड़े गए गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 38 लाख रुपये बताई है। दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर दी गई है। इसके अलावा आकाश के खिलाफ पहले से ही एनडीपीएस एक्ट में दो मामले दर्ज हैं। वही जितेंद्र के खिलाफ भी एनडीपीएस एक्ट में पहले से ही एक मामला दर्ज है। फिलहाल पुलिस ने 127 किलोग्राम गांजा पकड़े जाने का मामला गांजा तस्करों के खिलाफ दर्ज कर लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0