बुन्देलखण्ड के लाल का भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक के पद पर चयन

महोबा जिले के एक और होनहार का चयन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बॉर्क) मुंबई में वैज्ञानिक के पद पर हुआ है..

बुन्देलखण्ड के लाल का भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में वैज्ञानिक के पद पर चयन

महोबा जिले के एक और होनहार का चयन भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बॉर्क) मुंबई में वैज्ञानिक के पद पर हुआ है। शुक्रवार को घर लौटे मोहित का परिजनों ने मुंह मीठा कराकर खुशी जताई। उन्हें पांचवीं रैक मिली है।

कस्बा पनवाड़ी निवासी जगदेव प्रसाद गुप्ता एक छोटे कपड़ा व्यापारी हैं। उन्होंने अपने पुत्र मोहित गुप्ता को बेहतर शिक्षा दिलाई। मोहित ने स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज पनवाड़ी से वर्ष 2013 में 85 फीसदी अंकों के साथ हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की।

यह भी पढ़ें - सीएम योगी को चिलमजीवी कहने पर भड़की उमाभारती, अखिलेश को दे डाली नसीहत

वर्ष 2015 में 91 फीसदी अंकों के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करने के बाद वह कोचिंग करने के लिए राजस्थान के कोटा चला गया। कोचिंग करने के एक वर्ष बाद एनआईटी जयपुर से केमिकल ब्रांच से बीटेक किया। इसके बाद सितंबर माह में आयोजित वैज्ञानिक परीक्षा में प्रतिभाग किया।

एक दिसंबर को जारी किए परिणाम में मोहित गुप्ता का चयन बॉर्क मुंबई हुआ है। बेटे का चयन वैज्ञानिक पद पर होने से परिजनों की खुशी कोई ठिकाना नहीं है। शुक्रवार को घर आए मोहित का मां कौशल्या गुप्ता व पिता जगदेव प्रसाद ने मुंह मीठा कराया। मोहित ने बताया कि उसकी सफलता के पीछे माता-पिता व गुरुजनों का बड़ा योगदान है।

यह भी पढ़ें - महोबा में तीन बच्चों की बेरहमी से गला रेत कर हत्या, मां का शव फांसी पर लटकता मिला

यह भी पढ़ें - महोबा में अखिलेश यादव डबल इंजन सरकार पर खूब बरसे, किये कई बड़े वादे

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2