विद्युत समस्या को लेकर ग्रामीणों के साथ धरने में बैठे सदर विधायक

विद्युत की अघोषित कटौती व लो वोल्टेज की समस्या को लेकर सदर विधायक की अगुवाई में ग्रामीणों ने...

विद्युत समस्या को लेकर ग्रामीणों के साथ धरने में बैठे सदर विधायक

एसई ने दिया सुधार का आश्वासन

सदर विधायक ने विद्युत विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

चित्रकूट। विद्युत की अघोषित कटौती व लो वोल्टेज की समस्या को लेकर सदर विधायक की अगुवाई में ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए अधिशाषी अभियंता कार्यालय के बाहर धरना देकर विररोध जताया। धरना स्थल में अधीक्षण अभियंता ने भरोसा दिया कि जल्द निदान किया जाएगा। इस पर विधायक ने कहा कि समाधान न होने पर जिले की जनता के साथ सड़क पर उतरकर चक्काजाम करने को बाध्य होंगें।

यह भी पढ़े : दूरसंचार विभाग के तीन संस्थानों का विलय, नई इकाई का नाम होगा ‘राष्ट्रीय संचार अकादमी’

शुक्रवार को सपा के सदर विधायक अनिल प्रधान की अगुवाई में बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने शहर के मुख्य मार्ग में जुलूस निकालकर विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पटेल तिराहा स्थित अधिशाषी अभियंता कार्यालय के बाहर धरना दिया। सदर विधायक ने कहा कि जिले में अघोषित विद्युत कटौती और लो वोल्टेज की समस्या कई माह से शहर व ग्रामीण क्षेत्र में है। महज दो से चार घंटे ग्रामीण क्षेत्र में आपूर्ति रहती है। रातभर बिजली न होने से किसान पानी के लिए परेशान है। साथ ही अंधेरा होने पर जहरीले कीड़े के काटने से कई घटनाएं हो चुकी है। कई बार अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद कोई ध्यान नहीं दियाा जा रहा। अधिकारी फोन नहीं उठाते। इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती से लोग बीमार हो रहे हैं। आरोप लगाया कि अवर अभियंता, संविदा कर्मी वसूली में लगे हैं और मनमानी तरीके से काम करते हैं। छोटी विद्युत चोरी में तत्काल एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। ट्रांसफार्मर जलने पर पूरे ग्रामवासियों के बिल जमा करने पर ही बदले जाते हैं। घटिया ट्रांसफार्मर लगाए जा रहे हैं जो चार दिन में ही फुंक जाते हैं। कहा कि विधानसभा में ऊर्जा मंत्री 24 घंटे बिजली का दावा कर रहे हैं। केवल कागजो में ही आपूर्ति हो रहा है जबकि धरातल में हकीकत कुछ और है। ट्यूब बेल में विद्युत कनेक्शन के लिए सामग्री नहीं मिल रही।

यह भी पढ़े : देश का विदेशी मुद्रा भंडार अबतक के रिकॉर्ड स्तर 666.85 अरब डॉलर पर

धरना स्थल पर पहुंचे अअधीक्षण अभियंता से विधायक ने कहा कि मातहतों के साथ मीटिंग कर जल्द निराकरण कराया जाए। एसी ने जल्द निदान का भरोसा दिया है। सदर विधायक ने कहा कि अगर जल्द विद्युत आपूर्ति में सुधार न हुआ तो सड़कों पर उतरकर चक्काजाम के लिए मजबूर होंगें।

यह भी पढ़े : झांसी में भी दुकानदारों की पहचान सार्वजनिक करने की उठी मांग

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0