बैंक आफ बड़ौदा में 54 लाख रुपये गबन, मुकदमा दर्ज

हमीरपुर जिले में बैंक आफ बड़ौदा की एक शाखा में फिर 54 लाख रुपये के गबन का मामला सामने आया है। मैनेजर की...

बैंक आफ बड़ौदा में 54 लाख रुपये गबन, मुकदमा दर्ज

हमीरपुर जिले में बैंक आफ बड़ौदा की एक शाखा में फिर 54 लाख रुपये के गबन का मामला सामने आया है। मैनेजर की तहरीर पर पुलिस ने बैंक के आपरेशन इंचार्ज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। साढ़े तीन माह पहले भी इसी बैंक में 1.59 करोड़ रुपये का गबन हुआ था जिसमें नामजद आरोपी कैशियर आज भी फरार है।

आपरेशन इंचार्ज ने अपनी मां के खाते में ट्रांसफर की रकम

-साढ़े तीन माह पहले भी 1.59 करोड़ रुपये का हुआ था गबन

यह भी पढ़ें - नवाचार : वनबघेरा में मछलियों का अचार बना रही महिलाएं, अच्छी डिमांड

हमीरपुर जिले के राठ कस्बे में संचालित बैंक आफ बड़ौदा की शाखा में साढ़े तीन महीने पहले डेढ़ करोड़ से अधिक रुपये की धनराशि के गबन का मामला अभी ठंडा भी नहीं हो पाया था कि इस बैंक में फिर 54 लाख रुपये का गबन किए जाने का मामला जांच में सामने आया है। बैंक में विनय सचान आपरेशन इंचार्ज के पद पर कार्यरत रहे है। जिन्होंने बैंक शाखा में जमा विभिन्न खाता धारकों की एफडीआर को बिना खाता धारकों की सहमति के अवैध तरीके से धनराशि दूसरे के खाता धारकों के खातों में ट्रांसफर कर दी है।

यह भी पढ़ें - 5 दिन पहले अपहृत ढाई वर्षीय बालक की तालाब में मिली लाश, कुत्ते नोंच रहे थे

शाखा प्रबंधक ने राठ कोतवाली में तहरीर देकर बैंक के आपरेशन इंचार्ज विनय सचान पर बैंक से 54.22 लाख 241 रुपये अनाधिकृत तरीके से निकालकर गबन करने के आरोप लगाए है। बताया कि इस मामले की सूचना पर बैंक के उच्चाधिकारियों ने यहां पूरे मामले की जांच की जिसमें गबन का मामला सही पाया गया। प्रबंधक ने बताया कि आपरेशन इंचार्ज विनय सचान जरिए बैंक एफडीआर होल्डर्स के रुपये एक खाते से दूसरे खाते में भेजकर गबन किया है। बता दे कि गबन के मामले में बैंंक के आपरेशन इंचार्ज विनय सचान सस्पेंड भी हो चुके है।

यह भी पढ़ें - पूर्वोत्तर रेलवे की सभी क्रॉसिंग स्लाइडिंग बूम से होगी लैस

मां के खाते में भी ट्रांसफर कर दिए लाखों रुपये

शाखा के सीनियर प्रबंधक जितेन्द्र सिंह ने बताया कि आपरेशन इंचार्ज ने अपनी मां सीता सचान के खाते में एफडीआर की 3.97 लाख 732 रुपये, 1.50 लाख 372 रुपये, 17.18 लाख 591 रुपये व तीन लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए है जबकि महादेव कंस्ट्रक्शन के खाते में 1.20 लाख रुपये भी अनाधिकृत तरीके से ट्रांसफर किए गए है। इसके अलावा खाताधारकों के खाते में एफडीआर का लाखों रुपये ट्रांसफर अनाधिकृत तरीके से किया गया है। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजेश कमल ने गुरुवार को बताया कि बैंक के शाखा प्रबंधक की तहरीर पर यहां कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इस पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है।

पूर्व में भी 159 करोड़ रुपये का हुआ था गबन

बैंक आफ बड़ौदा की राठ शाखा में साढ़े तीन माह पहले भी करोड़ों रुपये का गबन का बड़ा मामला सामने आया था। तत्कालीन बैंक मैनेजर मनोज गिरि ने एक करोड़ 59 लाख 94 हजार 375 रुपये के गबन के मामले में बैंक के कैशियर दिनेश राजपूत व संयुक्त प्रबंधक हंसराज त्रिपाठी के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया था। बैंक की इतनी बड़ी धनराशि इन दोनों कर्मियों की मिलीभगत से होने पर बैंक के क्षेत्रीय प्रमुख धर्मेन्द्र कुमार व मुख्य प्रबंधक रीजनल शाखा ओम नारायण वर्मा ने पूरे मामले की जांच की थी। जांच के बाद दोनों कर्मियों को सस्पेंड भी कर दिया गया था। आरोपी कैशियर महीनों से आज भी फरार चल रहा है।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0