धूमधाम से निकाली भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा

मुख्यालय स्थित तरौंहा मोहल्ला से जयदेवदास अखाड़ा व बरगढ़ कस्बा के पाटापार मंदिर से सैकड़ों साल पुरानी भगवान जगन्नाथ की रथ ...

धूमधाम से निकाली भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा
रथयात्रा निकालते भक्तगण।

चित्रकूट।

मुख्यालय स्थित तरौंहा मोहल्ला से जयदेवदास अखाड़ा व बरगढ़ कस्बा के पाटापार मंदिर से सैकड़ों साल पुरानी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा मंगलवार को धूमधाम से निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। अपने हाथों से रथ को खींचा।

यह भी पढ़ेंयूपी के पहले थारू संग्रहालय का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

शहर के जयदेव दास अखाड़ा से हर साल की तरह इस बार भी भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा व भाई बालभद्र की रथ यात्रा ढ़ोल नगाड़ों के साथ निकाली गई। रथ यात्रा में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं ने अपने हाथों से रथ को खींचा। भक्तों में उत्साह देखते ही बना।

पहले दिन रथ यात्रा तरौंहा मोहल्ला के स्थित इंडियन बैंक के पास पहुंची। जहां पर मेला लगा। श्रद्धालुओं ने खाने पीने की वस्तुओं के साथ बच्चों के लिए खिलौने खरीदे। रथ यात्रा का नेतृत्व जयदेव दास अखाड़ा के पुजारी रमाशंकर महाराज कर रहे हैं।

यह यात्रा दूसरे दिन शहर के एलआईसी तिराहे पहुंचेगी। जहां पर मेला लगेगा। वहीं बरगढ़ कस्बे के पाटापार मंदिर से हर साल की तरह इस बार भी रथयात्रा धूमधाम से निकाली गई, जो हनुमान मंदिर के पास रुकी। जहां पर भक्तों न रथ यात्रा का स्वागत किया। इसके बाद बरगढ़ कस्बे में रथ यात्रा ने विभिन्न स्थानों पर भ्रमण किया।

यह भी पढ़ें- इस 5 वर्षीय बच्चे ने खोला बाबा की हत्या का राज,हत्यारे का नाम सुन सब रह गए दंग

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0