बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में संस्कृत व्याकरण विभाग की कमान संभालेंगे बाँदा के प्रोफेसर रामनारायण द्विवेदी

प्रो. रामनारायण द्विवेदी को संस्कृत विद्या धर्मविज्ञान संकाय में व्याकरण विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है...

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में संस्कृत व्याकरण विभाग की कमान संभालेंगे बाँदा के प्रोफेसर रामनारायण द्विवेदी
प्रो. रामनारायण द्विवेदी

प्रो. रामनारायण द्विवेदी को संस्कृत विद्या धर्मविज्ञान संकाय में व्याकरण विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति एक मई से प्रभावी होगी, अगले तीन वर्षों के लिए काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के कुलपति ने यह दायित्व दिया है।

यह भी पढ़ें - बांदा में कोरोना बेकाबू, 24 घंटे में रिकॉर्ड तोड़ 348 नए केस मिले

प्रो रामनारायण द्विवेदी व्याकरण विभाग में प्रोफेसर हैं हिन्दू विश्वविद्यालय के अनेक प्रशासनिक पदों का दायित्व निर्वहन किया है। प्राक्टर तथा संकाय स्तरीय प्रवेश समिति एवं अनेकों समितियों में सदस्य हैं। इसके पूर्व आपने लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय नई दिल्ली में एसोसिएट प्रोफेसर के पद काम किया। वहां भी अनेकों प्रशासनिक पदों का निर्वहन किया है।

ramnarayan dwivedi banda

वे श्री काशी विद्वत्परिषद् के महामंत्री है जो देश कि प्रतिष्ठित परिषद् है और उत्तर प्रदेश नाग कूप शास्त्रार्थ समिति के महासचिव है। तथा अनेकों धार्मिक संस्थाओं में मानित सदस्य हैं। उन्हे राष्ट्रपति सम्मान तथा उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान लखनऊ से महर्षि पाणिनि सम्मान तथा विशिष्ट सम्मान एवं दिल्ली से संस्कृत भूषण सम्मान सहित अनेकों पुरस्कार प्राप्त हुए हैं।

यह भी पढ़ें - पंचायत चुनाव में 11535 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में होगा कैद,पोलिंग पार्टियां रवाना

अन्र्तराष्ट्रिय शोधपत्र 15प्रकाशित है व 50शोधपत्र राष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित है तथा एक दर्जन पुस्तकें ग्रन्थ प्रकाशित हो चुके है। अनेकों पत्र पत्रिकाओं में सम्पादक है। उन्हे विभाग के अध्यक्ष बनने की सूचना मिलने पर अनेकों शिक्षाविदों ने बधाई दी है। कुलपति सम्पूर्णानंद तथा महात्मा गांधी विद्यापीठ के कुलपति सहित संकाय के अनेकों विद्वानों ने प्रो रामनारायण द्विवेदी को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड के ललितपुर में 259 कोरोना संक्रमित इलाज पाकर हुए स्वस्थ

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0