प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन सागर आयेंगे, देंगे करोडों की सौगात, सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंचें

संत रविदास के भव्‍य मंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्‍त को सागर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम की ...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन सागर आयेंगे, देंगे करोडों की सौगात, सीएम शिवराज सिंह चौहान पहुंचें

 संत रविदास के भव्‍य मंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्‍त को सागर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार सागर पहुंचें।

यह भी पढ़ेंडाकू ददुआ के बाद ठोकिया पर बनेगी वेब सीरीज, इरफान का बेटा बनेगा ठोकिया

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी सागर प्रवास के दौरान डेढ़ हजार करोड़ की एनएच की सड़कों का भूमिपूजन और ढ़ाई हजार करोड़ की लागत से बने कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण भी करेंगे। यह बात सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन व जिले के प्रभारी मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने बुधवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रधानमंत्री के सागर आगमन और संत रविदास मंदिर निर्माण एवं कला संग्रहालय के भूमिपूजन व समरसता यात्रा के अवसर पर आयोजित जनसभा की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कही।

यह भी पढ़ें-मालवा एक्सप्रेस में धुआं निकलते देख अफरातफरी, यात्री चलती ट्रेन से कूद पडे 

प्रभारी मंत्री ने कहा कि संत रविदास के मंदिर निर्माण के भूमिपूजन का कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा। मंदिर का निर्माण 100 करोड़ की लागत से किया जाएगा। कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश के कई मंत्री, सांसद एवं विधायक शामिल होंगे। बैठक में लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव, नगरीय विकास मंत्री भूपेन्द्र सिंह, राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत सहित जिले के विधायकों ने भी अपने विचार रखे।

यह भी पढ़ें-अब जाम के झाम से मुक्तिः ऑटोमेटिक सिग्नल प्रणाली से लैस हुआ बांदा शहर का बाबूलाल चौराहा
प्रभारी मंत्री डा. भदौरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी कार्यक्रम में लगभग एक हजार करोड़ रू. की लागत के 47 किमी के मोरी-कोरी-विदिशा-हिनौतिया पैकेज-1 फोरलेन व हिनौतिया-मेलुआ पैकेज-2 टू लेन सड़कों का भूमिपूजन करेंगे। इससे मध्य भारत में बेहतर संपर्क के साथ-साथ पर्यटक हमारी विश्व धरोहर सांची के बौद्ध स्तूप, अशोक स्तंभ और उदयगिरि की चट्टानों पर बनाए गए गुफा मंदिरों तक आसानी से पहुंच सकेंगे। प्रधानमंत्री ढ़ाई हजार करोड़ की लागत से बने कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण भी करेंगे।
यह भी पढ़ें-शादी का झांसा देकर 10 दिन तक महिला से किया बुरा काम, आरोपी को मिली ये कठोर सजा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0