कोरोना के दर्द में हमदर्द बने चिकित्सक,  कोविड अस्पताल में केक काटकर मनाया मरीज का जन्मदिन

कोरोना को मात देने का सबसे बड़ा हथियार मरीज की स्वयं की इच्छाशक्ति और  बीमारी से लड़ने का  हौसला है, कोरोना पाजिटिव मरीजों का  हौसला बनाए रखने के लिए अस्पताल में डाक्टर भी...

कोरोना के दर्द में हमदर्द बने चिकित्सक,  कोविड अस्पताल में केक काटकर मनाया मरीज का जन्मदिन

कोरोना को मात देने का सबसे बड़ा हथियार मरीज की स्वयं की इच्छाशक्ति और  बीमारी से लड़ने का  हौसला है। कोरोना पाजिटिव मरीजों का  हौसला बनाए रखने के लिए अस्पताल में डाक्टर भी अपने स्तर पर प्रयासों में लगे रहते हैं । इसी कड़ी में जिला महिला अस्पतालके नवनिर्मित भवन में संचालित कोविड एल-2 अस्पताल में कोरोना पाजिटिव मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टरों की टीम ने बुधवार की रात अस्पताल में उसका जन्मदिन मनाया।

यह भी पढ़ें - बाँदा : 43 साल पूर्व कोई नहीं जानता था मरही माता का दरबार

शहर के नैकानापुरा में रहने वाला 16 वर्षीय कनिक गुप्ता 19 अक्टूबर को कोरोना पाजिटिव हो गया था। वह किसी रिश्तेदारी से लौटकर अपने घर आया था। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे कोविड एल-2 अस्पताल में भर्ती करा दिया। कनिक का 21 अक्टूबर को जन्मदिन था। कोरोना और परिवार से दूर होने का दर्द झेल रहा कनिक अपना जन्मदिन नहीं मना सकता था।

जन्मदिन होने की जानकारी जब डाक्टरों को हुई तो दर्द के बीच हमदर्द बने चिकित्सकों  और नर्स ने उनके नव जीवन की प्रार्थना के साथ केक लेकर उसके वार्ड पहुंच गए। वहां केक काटकर उसका जन्मदिन मनाया। ड्यूटी पर तैनात डा. सुजीत राजपूत व डा. पंकज राजपूत ने तनाव के पलों को खुशी में बदलने के लिए अपना अहम योगदान दिया।

यह भी पढ़ें - मां कात्यायनी की पूजा से घर में आती है खुशहाली

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमके सिन्हा ने कहा कि कोविड संक्रमण काल में अस्पताल के कोरोना वॉरियर्स ने तनाव भरे माहौल में जन्मदिन मनाकर न  सिर्फ कोरोना पाजिटिव लोगों का मनोबल बढ़ाया है बल्कि चिकित्सकों  और मरीज के बीच अपनेपन और प्यार का उदाहरण भी पेश किया है। जिला क्वालिटी सलाहकार डा. दिवाकर प्रताप सिंह ने कहा कि ऐसे दृश्य विरले ही देखने को मिलते है। अस्पताल में 17 मरीज भर्ती हैं। स्वास्थ्य टीम में सीएचओ असलम खां व अंकित यादव, वार्ड ब्वाय राजेश व  श्यामलाल शामिल रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0