डिरेल्ड हो चुकी कांग्रेस को जनता कभी माफ नहीं करेगी : ब्रजेश पाठक

प्रयागराज दौरे पर आए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी...

डिरेल्ड हो चुकी कांग्रेस को जनता कभी माफ नहीं करेगी : ब्रजेश पाठक

प्रयागराज दौरे पर आए उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शुक्रवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पं. दीनदयाल उपाध्या के अंत्योदय सिद्धांत के तहत काम कर रही हैं। आज लोगों को पक्का मकान, शौचालय और हर घर नल से जल मिल रहा है। इसलिए देश की जनता भाजपा के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि पूरी तरह डिरेल्ड हो चुकी कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए चाहे जितनी कोशिश कर ले, लेकिन देश की जनता माफ नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें - बांदा में पहली बार गुर्दे की 30 एमएम की पथरी का दूरबीन पद्दति से सफल ऑपरेशन

-भाजपा पं.दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय सिद्धांत के तहत काम कर रही

डिप्टी सीएम ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाए जाने की सलाह पर कहा कि उत्तर प्रदेश में फिलहाल जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाए जाने की कोई योजना नहीं है। लेकिन संघ प्रमुख ने जो बातें कही हैं उस पर पूरे देश को गंभीरता से सोचना चाहिए। उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा इस बारे में शीर्ष नेतृत्व उचित समय आने पर फैसला लेगा। उन्होंने कहा कि बढ़ती हुई जनसंख्या देश के लिए बड़ी चुनौती है, देश के पास संसाधन सीमित हैं।

यह भी पढ़ें - युवती को बंधक बनाकर गैंगरेप, एक आरोपी को ग्रामीणों से पकड कऱ किया पुलिस के हवाले

प्रयागराज में होने वाले मेले को लेकर कहा कि यूपी सरकार माघ मेला और महाकुंभ मेले के आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध है। हमारे जो पारम्परिक त्यौहार और सांस्कृतिक धरोहर हैं, सरकार उनको और बेहतर करेगी। 110 से ज्यादा देशों के राष्ट्रध्वज कुंभ में लगाए गए थे। इस बार मेले में पहले से बेहतर सरकार इंतजाम करेगी। उन्होंने कहा अपराध और भ्रष्टाचार पर योगी सरकार जीरो टालरेंस की नीति पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें - डाक विभाग से भी अब अन्य बैंक खातों के साथ वित्तीय लेन-देन आसान, जानिये डीबीटी योजना के बारे में


उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं के विरोध पर कहा कि जो हिंदुस्तान और भारत माता से प्रेम करेगा वह कभी विरोध नहीं करेगा। सरकार की कोशिश है कि देश के पास जो मौजूदा संसाधन है उसका उपयोग हो। सबको अच्छी शिक्षा मिले, सबको रहने खाने का स्थान मिले, अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं हों और जीवन यापन के लिए सबको रोजगार मिले। इसके लिए सरकार चिंता भी करती रहती है।


ब्रजेश पाठक ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के एक महीने पूरे होने पर कहा कि कांग्रेस पूरी तरह डिरेल्ड हो चुकी है। यह वो कांग्रेस नहीं है जिसे महात्मा गांधी ने बनाया था। उन्होंने कहा कि गांधी सरनेम का जिस तरह से प्रयोग किया जा रहा है, वह पूरा देश जानता है। उनके मुताबिक आजादी के बाद कई दशक कांग्रेस सत्ता में रही, लेकिन गरीबों के जीवन में बदलाव के लिए कुछ नहीं किया गया। दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय सिद्धांत के तहत काम कर रहे हैं। भाजपा की सरकारें समाज के अंतिम व्यक्ति के लिए काम करती है। कहा कि कांग्रेस सत्ता में वापसी के लिए चाहे जितनी कोशिश कर ले, लेकिन देश की जनता उसे कतई माफ नहीं करेगी।

- प्रयागराज पहुंचे उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक 

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मेजा रोड में चल रही रामकथा में पहुंचकर पद्मश्री जगदगुरु रामभद्राचार्य का आशीर्वाद लिया। डिप्टी सीएम के आने की खबर से प्रशासन भी मुस्तैद रहा। डिप्टी सीएम के आने की खबर से सुबह से ही तैयारियां चल रही थीं। ब्रजेश पाठक का शुक्रवार को प्रयागराज में होटल कान्हा श्याम में आयोजित व्यापारी सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम प्रस्तावित था। लेकिन वहां नहीं पहुंच सके। उनके साथ शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी सहित तमाम नेता मौजूद रहे।

इस अवसर पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने आज की कथा में कहा कि आज के परिवेश में लोगों की दिनचर्या काफी बिगड़ चुकी है। जिसके कारण कई तरह की परेशानी भी लोगों को घेर रखी है। हर व्यक्ति को अपनी दिनचर्या का विशेष ध्यान रखना चाहिए। जिसकी दिनचर्या ठीक नहीं होगी, उसका कोई भी कार्य ठीक नहीं हो सकता।

हिस

_

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0