पूर्वोत्तर रेलवे की कई पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों को जल्द मिलेगी एमएसटी की सुविधा

पूर्वोत्तर रेलवे की कई पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों को जल्द ही मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) की सुविधा मिलेगी। लखनऊ मंडल प्रशासन ने..

पूर्वोत्तर रेलवे की कई पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों को जल्द मिलेगी एमएसटी की सुविधा
फाइल फोटो

पूर्वोत्तर रेलवे की कई पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों को जल्द ही मासिक सीजन टिकट (एमएसटी) की सुविधा मिलेगी। लखनऊ मंडल प्रशासन ने करीब 11 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों में एमएसटी की सुविधा देने के लिए प्रस्ताव गोरखपुर मुख्यालय भेजा है। अनुमति मिलते ही पैसेंजर ट्रेनों में एमएसटी जारी की जाएगी।

पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल प्रशासन ने अक्टूबर महीने से शुरू होने जा रहे त्योहारी सीजन को देखते हुए मासिक सीजन टिकट जारी करने की तैयारी शुरू कर दी है। लखनऊ मंडल प्रशासन ने करीब 11 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों के लिए एमएसटी का प्रस्ताव तैयार कर पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर मुख्यालय भेजा है। मुख्यालय से हरी झंडी मिलते ही कई ट्रेनों में एमएसटी की बुकिंग शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़ें -  पूर्वोत्तर रेलवे को मिले 50 एलएचबी कोच, इन रूटों पर चलेंगी और स्पेशल ट्रेनें, जल्दी देखिये

पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने कोरोना के कारण करीब डेढ़ साल से दैनिक यात्रियों को मिलने वाली एमएसटी पर रोक लगा रखी है। इससे यात्रियों को दिक्कतें हो रही हैं। पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने देशभर के जोनल मुख्यालयों को आदेश दिया था कि जरूरत के अनुसार अब पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों को एमएसटी की सुविधा दी जा सकती है। इसके बाद उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने अपने जोन की कई ट्रेनों में एमएसटी से सफर करने की सुविधा यात्रियों को दी है। फिलहाल पूर्वोत्तर रेलवे की ट्रेनों में अभी यह सुविधा नहीं मिल रही है।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) पंकज कुमार ने मंगलवार को बताया कि कई रूटों की पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों को एमएसटी की सुविधा जल्द दी जाएगी। इसके लिए तैयारियां चल रही हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान बंद ट्रेनों को भी शुरू करने की तैयारी है। ताकि आने वाले त्योहारी सीजन में ट्रेनों की क्षमता में विस्तार किया जा सके।

यह भी पढ़ें - उत्तर रेलवे : लखनऊ मंडल की इन ट्रेनों में एमएसटी और क्यूएसटी की सुविधा शुरू

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1