पुलिस मुठभेड़ में एक लुटेरे के पैर में लगी गोली, दूसरे ने किया आत्मसमर्पण

जिले में लगातार हो रही चैन स्नेचिंग लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों की तलाश में जुटी स्वाट...

पुलिस मुठभेड़ में एक लुटेरे के पैर में लगी गोली, दूसरे ने किया आत्मसमर्पण

झांसी। जिले में लगातार हो रही चैन स्नेचिंग लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों की तलाश में जुटी स्वाट और सीपरी बाजार पुलिस टीम की देर रात बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। आमने सामने हुई मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जबकि दूसरे ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस टीम ने पकड़े गए दाेनाें लुटेराें के कब्जे से बाइक, तमंचा-कारतूस सहित सोने के जेवरात बरामद किए हैं।

यह भी पढ़े : बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय, झाँसी द्वारा बी.एड./एम.एड./बी.एल.एड. परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि घोषित

एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि लगातार हो रही लूट व चैन स्नेचिंग की घटनाओं की रोकथाम के लिए स्वाट सहित पांच पुलिस टीमों का गठन किया गया था। देर रात स्वाट और सीपरी बाजार पुलिस टीम अपराधियों की धर पकड़ में जुटी हुई थी। तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि दो शातिर अपराधी आईटीआई के मैदान में लूट के माल का बंटवारा करने के लिए खड़े हैं। उनके अन्य साथी भी आने वाले हैं। इस सूचना पर स्वाट और पुलिस की टीम जैसे ही वहां पहुंचकर घेराबंदी की तो बदमाशों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी और भागने लगे। पुलिस ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश प्रद्युम्न अहिरवार निवासी दतिया एमपी के पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। वहीं दूसरे साथी दीपेश अहिरवार निवासी सारमऊ थाना रक्सा ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। घायल बदमाश को मेडिकल कॉलेज उपचार के लिए भेजा गया और लुटेरे दीपेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने इनके कब्जे से घटनाओं में प्रयुक्त बाइक, चैन, जेवरात अन्य सामान के साथ तमंचा, कारतूस भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़े : दुबई में बाँदा की शहजादी को मिली मौत की सजा, परिवार ने प्रधानमंत्री से मदद की गुहार

एसपी सिटी ने बताया कि स्वाट टीम व थाना सीपरी बाजार की संयुक्त टीम द्वारा गिरफ्तार दोनों बदमाश पर थाना सीपरी बाजार में पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 282/2024 धारा 304 (2) बीएनएस व थाना नवाबाद में पंजीकृत मु.अ.स.427/24 धारा 304 (2) बीएनएस में वांछित शातिर अभियुक्त हैं। इनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0