अब बुंदेलखंड न प्यासा रहेगा न यहां से पलायन होगाः मुख्यमंत्री योगी

महोबा और चित्रकूट में लहचूरा बांध का निरीक्षण और रसिन बांध का लोकार्पण कर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को दोपहर में चित्रकूट मंडल के...

अब बुंदेलखंड न प्यासा रहेगा न यहां से पलायन होगाः मुख्यमंत्री योगी

  • मुख्यमंत्री द्वारा चित्रकूट मंडल के 229 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास    

महोबा और चित्रकूट में लहचूरा बांध का निरीक्षण और रसिन बांध का लोकार्पण कर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को दोपहर में चित्रकूट मंडल के मुख्यालय बांदा पहुंचे और यहां के राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में मंडल की 229 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद जनता को संबोधित करते हुए कहा कि अब अब बुंदेलखंड की जनता प्यासी नहीं रहेगी। हर घर नल और घर घर जल परियोजना से गांव गांव में पानी पहुंचेगा।

cm yogi at banda | banda cm yogi adityanath

उन्होंने कहा कि पहले इसी बुंदेलखंड में महिलाएं कोसों दूर से सिर में बर्तन रखकर पानी लाती थी लेकिन किसी अन्य सरकार ने इस समस्या के निदान के बारे में कुछ नहीं सोचा, हमारी सरकार ने संकल्प लिया ही बुंदेलखंड से को पानी की समस्या से निजात दिलाया जाएगा और इसी उद्देश्य से हर घर नल और घर घर जल परियोजना की शुरुआत बांदा जनपद के खटान पेयजल योजना के तहत की जा रही है।

यह भी पढ़ें -  ललितपुर में मुख्यमंत्री योगी ने इस बांध परियोजना का किया लोकार्पण, और कहा एयरपोर्ट..

उन्होंने यह भी कहा कि मैं प्रशासन से आग्रह करूंगा कि इस परियोजना से यहां के बेरोजगार युवकों को जोड़ा जाए जो पॉलिटेक्निक, आईटीआई करने वाले छात्र हैं उन्हें काम दिया जाए इसी जिले के इंजीनियर इसमें शामिल किये जाए और गांव गांव में शुरू हो रही इस परियोजना के लिए प्लंबर की ट्रेनिंग भी युवकों को दी जाए ताकि वह काम के लिए पलायन न करें।

डिफेंस कॉरिडोर की चर्चा करते हुए कहा कि बुंदेलखंड में डिफेंस कारिडोर बनने के बाद जो हथियार बनेंगे वह दुश्मन के दांत खट्टे करेंगे। उन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसके बन जाने से यहां के लोगों को मात्र 5 घंटे में दिल्ली पहुंचने के लिए राह आसान हो जाएगी।

cm yogi at banda

साथ ही चित्रकूट झांसी और ललितपुर को एयरपोर्ट से जोड़कर यहां हवाई यात्रा जल्दी शुरू होगी और अब वह दिन दूर नहीं है जब उपेक्षित बुंदेलखंड धरती का स्वर्ग बन जाएगा।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का जायजा लेकर शुरू किया बुंदेलखंड का दौरा

  • अब बुंदेलखंड न प्यासा रहेगा न यहां से पलायन होगाः मुख्यमंत्री योगी  

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब भ्रष्टाचारियों की खैर नहीं है जो भ्रष्टाचार करते पाए जाएंगें उन्हें जेल भेजा जाएगा।मुख्यमंत्री ने महिला समूहों की सराहना की और यह भी कहा कि बांदा जनपद के महिला समूह ने बेहतर कार्य किया है इन्हें आत्मनिर्भर बनाने की है सरकार 200 करोड़ की योजना शुरू करने जा रही है।

साथ ही अब समूह की महिलाओं को राशन की दुकान  संचालित करने को दी जाएंगी। इसी तरह उन्होंने इस क्षेत्र की अन्ना प्रथा की समस्या पर चर्चा करते हुए कहा कि हम गाय को मरन नहीे देंगे और न किसानों की फसल नष्ट होने देंगे। गौशाला के माध्यम से गायों को संरक्षित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - खेसारी लाल यादव ने खेली भाभी संग ऐसे होली, Devra Gal Misi Misi वीडियो हो रहा वायरल

मुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड की धरती को पावन बताते हुए कहा कि यह वही धरती है जहां भगवान राम ने वनवास के कुछ वर्ष बिताए और इसी धरती पर महर्षि वाल्मीकि ने संस्कृत में रामायण और तुलसीदास ने रामचरितमानस की रचना की थी और श्री राम मंदिर आंदोलन के दौरान भी यह धरती पीछे नहीं रही और जब प्रधानमंत्री ने अयोध्या में मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी तो सबसे ज्यादा खुशी इसी धरती के लोगों को हुई।

yuvraj singh mla hamirpur | hamirpur vidhayak yuvraj singh

इसका सबूत है यहां के लोगों द्वारा ज्यादा से ज्यादा समर्पण निधि देना। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग राम मंदिर आंदोलन का विरोध करते रहे और जब राम मंदिर बनने का अवसर आया और कार्यकर्ता समर्पण निधि इकट्टा करने लगे तो विरोधियों ने समर्पण निधि का भी विरोध किया।

उन्होंने कहा कि राम हमारे आराध्य हैं उनसे हमें कोई अलग नहीं कर सकता है। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए किसान आंदोलन को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि किसान आंदोलन के नाम पर कुछ लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री द्वारा किसानों की आय दोगुनी करने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही हैं।

जनसभा स्थल पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह ,प्रभारी मंत्री लाखन सिंह ,बांदा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी , हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह, पार्टी के जिला अध्यक्ष रामकेश निषाद सहित बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता पदाधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा में सीएम योगी की जनसभा में युवक ने दम तोड़ा

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
1
wow
2