इस बच्ची के शरीर पर उभर रहे हैं राधे व राम के नाम, चमत्कार या रिएक्शन

 प्रदेश के हरदोई जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक 8 वर्षीय बच्ची के शरीर पर धार्मिक नाम स्वतः उभर आने का दावा किया जा...

इस बच्ची के शरीर पर उभर रहे हैं राधे व राम के नाम, चमत्कार या रिएक्शन

 प्रदेश के हरदोई जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक 8 वर्षीय बच्ची के शरीर पर धार्मिक नाम स्वतः उभर आने का दावा किया जा रहा है। बच्ची को देखने के लिए आसपास के इलाके के लोग इकट्ठा हो रहे हैं। परिजनों का कहना है कि एक महीने से ये घटनाक्रम चल रहा है। डॉक्टर भी हैरानी जता रहे हैं, बच्ची पूरी तरह से नॉर्मल है। कोई इसे ‘दैवीय चमत्कार’ कह रहा है तो कोई स्किन रिएक्शन बता रहा है।  

यह भी पढ़े :बुजुर्ग दंपत्ति ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी की, जानिए ये थी वजह

बता दें कि पूरा मामला माधोगंज विकासखंड के सहिजना गांव का है। जहां देवेंद्र और ममता की चार संतानों में से दूसरे नंबर की बेटी साक्षी के शरीर पर धार्मिक नाम उभरे होने का दावा किया गया है। 8 वर्ष की साक्षी जो कि स्थानीय स्कूल की छात्रा है। आजकल पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। सहिजना निवासी देवेंद्र राठौर की पुत्री साक्षी (8) माधौगंज कस्बे के एक प्राइवेट विद्यालय में कक्षा एक की छात्रा है। उसके शरीर पर राधे-राधे, राम-राम, गुरुदेव सहित उसका व परिवार के लोगों के नाम और अंक उभर रहे हैं। 

यह भी पढ़े :संपर्क क्रांति में सफर कर रहे बांदा के यात्री ने तोड़ा दम, 600 किमी तक नहीं मिली कोई मदद

देवेंद्र के मुताबिक, पिछले 20 दिनों से साक्षी अपने शरीर पर लाइनें बनाती थी, जो खरोंच जैसी लगती थीं।अब इनमें नाम उभरने लगे हैं। देवेंद्र का दावा है कि उन्होंने साक्षी को हरदोई के कई चिकित्सकों और प्राइवेट नर्सिंग होम में भी दिखाया, लेकिन चिकित्सक कुछ नहीं बता पाए। सोमवार को स्कूल में साक्षी के शरीर पर राम, राधे व उसका नाम और कई अन्य अक्षर अलग-अलग जगहों पर उभर आए।

यह भी पढ़े :बांदा के कलाकारों का टैलेंट देखना है, तो देखिए वेब सीरीज ‘रंगबाज’

 हालांकि लगभग 15 मिनट बाद उन्हीं जगहों पर त्वचा सामान्य हो गई। साक्षी को किसी तरह का दर्द अथवा खुजली या अन्य कोई परेशानी भी नहीं है। सीएचसी अधीक्षक डॉ. संजय का कहना है कि त्वचा संबंधी बीमारी हो सकती है, लेकिन बिना विस्तृत जांच के कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
1
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0